बिहार सरकार ने बेलागंज BDO समेत तीन अधिकारियों को दिया दंड, सुनवाई में अनुपस्थित रहे थे तीनों अफसर

बिहार सरकार ने बेलागंज BDO समेत तीन अधिकारियों को दिया दंड, सुनवाई में अनुपस्थित रहे थे तीनों अफसर

GAYA: गया के बेलागंज के प्रखंड विकास पदाधिकारी कुंदन कुमार पर कार्रवाई की गई है। बेलागंज के BDO समेत 3 अन्य अधिकारियों पर 29 सितंबर को सरकार ने कार्रवाई की है।

बेलागंज की BDO कुंदन कुमार के खिलाफ सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव का आरोप है। उन्होंने ग्रामीण विकास विभाग से शिकायत दर्ज कराई की BDO लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के अंतर्गत दायर परिवाद की सुनवाई में अनुपस्थित रहे हैं। इस संबंध में उनसे स्पष्टीकरण की मांग की गई। स्पष्टीकरण की समीक्षा में पाया गया कि वाद की सुनवाई में उपस्थित नहीं होने के संबंध में उनके द्वारा कोई ठोस आधार नहीं दिया गया है। लिहाजा उनके स्पष्टीकरण को अस्वीकार कर दिया गया। इसके बाद ग्रामीण विकास विभाग ने बेलागंज के BDO कुंदन कुमार के विरुद्ध कड़ी चेतावनी का दंड अधि रोपित किया है।

इसके अलावा भागलपुर के गोराडीह के BDO संजय कुमार सिन्हा, मुंगेर के तारापुर के तत्कालीन प्रखंड विकास पदाधिकारी श्याम कुमार के खिलाफ सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव ने शिकायत की थी। इन दोनों के विरुद्ध भी कार्रवाई की गई है। ग्रामीण विकास विभाग ने कड़ी चेतावनी का दंड अधिरोपित किया है।वहीं रोहतास के सूर्यपुरा के प्रखंड विकास पदाधिकारी पवन कुमार ठाकुर के विरुद्ध समाज कल्याण विभाग का आरोप है। उनके खिलाफ भी लोक शिकायत निवारण अधिनियम के अंतर्गत परिवाद की सुनवाई में अनुपस्थित रहने का आरोप था। आरोप की सुनवाई के बाद उनके जवाब से विभाग संतुष्ट हुआ और उन्हें आरोप मुक्त कर दिया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News