पटना में जिंदा मछली बेचने पर लगी रोक हटी, मरी हुई मछलियों की बिक्री पर बैन जारी

पटना में जिंदा मछली बेचने पर लगी रोक हटी, मरी हुई मछलियों की बिक्री पर बैन जारी

PATNA : सीएम नीतीश के हस्तक्षेप के बाद पटना में जिंदा मछली बेचने की अनुमति मिल गई है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने पटना नगर निगम क्षेत्र में जिंदा मछलियों की बिक्री करने की अनुमति दे दी है। अब जीवित मछलियों की खरीद-बिक्री, भंडारण और लाने ले जाने की अनुमति गुरुवार से दे दी गयी है। लेकिन पटना नगर निगम क्षेत्र में अभी भी मरी हुई मछलियों की बिक्री पर 29 जनवरी तक बैन जारी रहेगा। 

मदन सहनी ने मुख्यमंत्री से की थी मांग

बता दें कि सरकार द्वारा बिहार में सभी प्रकार की मछलियों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाये जाने के निर्णय को लेकर खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मदन सहनी ने बुधवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी। मंत्री मदन सहनी ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री से स्थानीय जिंदा मछली की बिक्री जारी रखने का अनुरोध किया, जिसपर उन्होंने सहमति जतायी, एवं इस संबंध में बिहार के मुख्य सचिव को स्थानीय मछली पर प्रतिबंध हटाने का निर्देश दिया। 

गौरतलब है कि आंध्रप्रदेश, पश्चिम बंगाल और लोकल मछलियों में फॉर्मलिन और लेड पाये जाने के बाद पटना नगर निगम क्षेत्र में 14 जनवरी से सभी प्रकार की मछलियों की खरीद-बिक्री, भंडारण और लाने ले जाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया था। जिसको लेकर मछुआरा समाज में आक्रोश देखा जा रहा था।


Find Us on Facebook

Trending News