कोरोना को लेकर बिहार सरकार सख्त, बिना मास्क के पकड़े जाने पर होगी कार्रवाई

कोरोना को लेकर बिहार सरकार सख्त, बिना मास्क के पकड़े जाने पर होगी कार्रवाई

पटना. बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर बिहार सरकार अलर्ट हो गया. वहीं कोरोना के नये वैरिएंट को देखते हुए सरकार  सभी जिले के अधिकारियों को महामारी से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दे चुकी हैं. सभी जिला प्रशासन ने तैयारियां भी शुरू कर दी है. वहीं मास्क नहीं पहने वाले लोगों पर कार्रवाई के भी निर्देश दिये गये हैं. इसको लेकर सोमवार को जिलाधिकारी द्वारा 5 धावा दल को समाहरणालय परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. यह दल भीड़भाड़ वाले इलाकों पर नजर रखेगा.

कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर पटना सरकारी के अलावा जिले के 9 प्राइवेट लैब में भी कोरोना की जांच की जाएगी. इन लैबों को जांच रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर देनी होगी. साथ ही रिपोर्ट भी पोर्टल पर अपलोड करना होगा. यह जानकारी डीएम ने बैठक के बाद दी. बताया कि जिले में सोमवार को तीन व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं. एक्टिव केस की संख्या 61 हो गई है. जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन एवं जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी को शहरी क्षेत्र में टेस्टिंग कार्य पर विशेष ध्यान देने तथा तेजी लाने का निर्देश दिया है.

जिला कोविड केयर सेंटर के रूप में पाटलिपुत्रा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को डीएम द्वारा 15 दिसंबर से शुरू किया जाएगा. इसका उपयोग आइसोलेशन सेंटर के रूप में किया जाएगा. ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र के 52 पीएचसी, सीएचसी और यूएचपीसी में कोई भी व्यक्ति जाकर अपना सैंपल दे सकता है तथा उन्हें 24 घंटे में रिपोर्ट भी मिल जाएगा. साथ ही 5 मोबाइल टीम को भी सक्रिय बनाया गया है, जो भ्रमणशील रहकर सैंपल लेकर टेस्टिंग करेगी.


Find Us on Facebook

Trending News