बिहार सरकार के इस विभाग में होगी बहाली, मिलेंगा 80 हजार रुपया वेतन

बिहार सरकार के इस विभाग में होगी बहाली, मिलेंगा 80 हजार रुपया वेतन

PATNA : प्रदेश के बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी है। राज्य सरकार ने पंचायती राज विभाग में 234 पदों पर बहाली करने जा रही है। इसके लिए योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे गये है। 

पंचायती राज विभाग द्वारा जारी विज्ञापन में कहा गया है कि राज्य स्तरीय परियोजना प्रबंधन इकाई के लिए छह और जिला परियोजना प्रबंधन इकाई के लिए 228 पद सृजिद किये गये हैं। हर घर नल का जल और गली-नाली पक्कीकरण निश्चय योजना के तहत उक्त दोनों इकाइयों का गठन किया गया है। 

ये इकाइयां उक्त दोनों योजनाओं के क्रियान्वयन में अपनी भूमिका निभाएंगीं। इन्हें तकनीकी और गैर तकनीकी सहयोग प्रदान करने के लिए 234 पदों पर संविदा पर नियुक्ति की जा रही है। 

विज्ञापन में स्पष्ट किया गया है कि सभी पद पर संविदा पर भरे जायेंगे और नियुक्ति दो सालों के लिए की जाएगी। वहीं इनमें 6 पदों पर बहाल होने वाले को मानदेय के रुप में 80 हजार रुपये और बाकी पदों पर बहाल होने वालों को 60 हजार रुपये प्रतिमाह मानदेय के रुप में मिलेगा।  

लेखा, मॉनिटरिंग, समन्वयन, आईटी, इंजीनियर और मीडिया आदि क्षेत्र के विशेषज्ञों की नियुक्ति की जानी है। इस नियुक्ति में राज्य सरकार की नौकरियों की तर्ज पर आरक्षण लागू रहेगा। 

Find Us on Facebook

Trending News