पीएम मोदी को 70 ऑक्सीजन प्लांट का गिफ्ट देगी बिहार सरकार, सीएम नीतीश आज करेंगे लोकार्पण

पीएम मोदी को 70 ऑक्सीजन प्लांट का गिफ्ट देगी बिहार सरकार, सीएम नीतीश आज करेंगे लोकार्पण

PATNA : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को विशेष बनाने के लिए बिहार सरकार ने बड़ी तैयारी की है। जहां टीकाकरण अभियान के तहत सूबे में एक साथ 30 लाख से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन किया जाना है, वहीं एक और ऑक्सीजन प्लांट को लेकर है। प्रधानमंत्री के 71वें जन्मदिन पर सरकार राज्यभर के जिला व अनुमंडल अस्पतालों में 70 ऑक्सीजन प्लांट आरंभ करने जा रही है। खुद सीएम नीतीश कुमार इन ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण करेंगे।

बताया गया कि पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार को कार्यक्रम आयोजित है. कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार बिहारभर के जिला अस्पताल और अनुमंडल अस्पतालों में 70 ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान सीएम कोरोना टीकाकरण महाअभियान में भी शामिल होंगे

122 में 70 प्लांट आज शुरू, बाकि जल्द आरंभ करने की बात

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के अनुसार बिहार में 122 ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाए जाने हैं. जिसमें 70 का लोकार्पण आज सीएम के द्वारा किया जाएगा और बाकी बचे ऑक्सीजन प्लांट भी जल्द चालू कर लिए जाएंगे. वहीं महाटीकाकरण अभियान के लिए लगभग 14500 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं. जिसमें 50 हज़ार स्वास्थ्यकर्मियों को लगाया गया है. मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार में 30 लाख से अधिक टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने बताया कि इस महीने के अंत तक बिहार में साढ़े 5 करोड़ करोड़ लोगों का टीकाकरण कर लिया जाएगा.

भाजपा नेताओं ने भी कई तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को खास बनाने के लिए बिहार बीजेपी की तरफ से बड़ी तैयारी की गई है। बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने कहा कि बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन यानी 17 सितंबर को कई बड़े कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे. महा टीकाकरण अभियान के साथ-साथ अन्य कार्यक्रमों में बीजेपी के नेता शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को लेकर 17 सितंबर से लेकर 7 अक्टूबर तक कार्यक्रमों का सिलसिला जारी रहेगा.

Find Us on Facebook

Trending News