बिहार के राज्यपाल ने महावीर कैंसर संस्थान में ब्रेक थेरेपी इकोकार्डियोग्राफी और बोन मेरो ट्रांसप्लांट यूनिट का किया उद्घाटन, देंगे 50 लाख रुपये का अनुदान

बिहार के राज्यपाल ने महावीर कैंसर संस्थान में ब्रेक थेरेपी इकोकार्डियोग्राफी और बोन मेरो ट्रांसप्लांट यूनिट का किया उद्घाटन, देंगे 50 लाख रुपये का अनुदान

पटना. महावीर कैंसर संस्थान पहुंचे बिहार के गवर्नर फागू चौहान ने ब्रेक थेरेपी इकोकार्डियोग्राफी और बोन मेरो ट्रांसप्लांट यूनिट का उद्घाटन किया। इस दौरान गवर्नर ने महावीर कैंसर संस्थान को 50 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की। 

राज्यपाल ने कहा कि गरीब, असहाय की सेवा सबसे बड़ा धर्म है। महावीर कैंसर संस्थान ने इसे साक्षात कर दिखाया है। उन्होंने इसके लिए संस्थान के सचिव आचार्य किशोर कुणाल की जमकर प्रशंसा की। फागु चौहान ने कहा कि पटना के इस महावीर कैंसर संस्थान में कैंसर की अत्याधुनिक चिकित्सा और उनकी सुविधाओं के बारे में जानकर अपार खुशी महसूस हो रही है।

उन्होंने कहा कि महावीर कैंसर संस्थान के संचालक और पूरी टीम प्रेरणा स्रोत है। महावीर कैंसर संस्थान और महावीर मंदिर के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने बिहार राज्यपाल डॉक्टर फागू चौहान के द्वारा संस्थान को 50 लाख की राशि डोनेट करने के लिए आभार जताया। कार्यक्रम के शुभारंभ में चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एलबी सिंग ने महावीर कैंसर संस्थान की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। इस कार्यक्रम में एक वृत्तचित्र के जरिए महावीर कैंसर संस्थान के कार्यों को दर्शाया गया।

महावीर कैंसर संस्थान की मेडिकल डायरेक्टर डॉ. मनीषा सिंह ने कहा कि दिल्ली के डॉक्टरों की टीम के द्वारा बोन मेरो ट्रांसप्लांट से 5 मरीजों को सफल और मुफ्त ऑपरेशन किया गया। उन्होंने बताया कि यह मशीन गरीब मरीजों के लिए वरदान साबित होगा। उन्होंने कहा कि जहां बाहर के अस्पतालों में इसकी खर्च काफी होती है वहीं महावीर कैंसर संस्थान में बहुत कम खर्च पर इसका इलाज संभव है।

Find Us on Facebook

Trending News