बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार सरकार ने मालवाहक वाहनों पर लगी रोक को लिया वापस, अब जारी होगा परमिट

बिहार सरकार ने मालवाहक वाहनों पर लगी रोक को लिया वापस, अब जारी होगा परमिट

PATNA: बिहार सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य के सभी मालवाहक वाहनों पर लगी रोक को हटा दिया है।लॉक डाउन के दौरान अबतक सिर्फ खाद्य सामग्रियों की गाड़ियों को हीं आने-जाने की इजाजत थी. लेकिन  परेशानी और मार्केट में आपूर्ति में हो रही कमी के मद्देनजर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है और सभी मालवाहक वाहनों पर लगी रोक को हटा दिया है. 


खाद्य आपूर्ति सचिव पंकज पाल ने बताया कि सभी जिलों में हर तरह के सामान ले जाने वाले गाड़ियों पर लगी रोक को हटा दिया गया है. इस संबंध में सभी जिलों के डीएम को निर्देश जारी कर दिया गया है.


विभाग के सचिव पंकज पाल ने बताया कि बाजार में जरूरत के सामान के साथ-साथ गैर जरूरी सामान भी पर्याप्त संख्या में उपलब्ध रहे, इसको देखते हुए यह निर्णय सरकार ने लिया है. गैर जरूरी सामानों में खाद्य सामग्री के अलावा सभी तरह के सामान आते हैं. जिसमें रोजमर्रा के अन्य सामान शामिल होंगे. इसके अलावा कपड़े और बाकी जरूरत के सामान पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध हटा दिया गया है.

खाद्य आपूर्ति विभाग के सचिव ने  कहा कि माल उतारने के बाद मालगाड़ी को वापस गोदाम में जाने में किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिए एक रणनीति के तहत कार्य किया जा रहा है. इसके लिए वाहन चालकों को एक परमिट जारी किया जाएगा. जिसे वे अधिकारियों को दिखा कर वापस गोदाम तक जा सकेंगें. उन्होंने बताया कई जिलों से शिकायतें आती थी कि माल खाली करने के बाद उनके वाहनों को सड़कों पर रोका जाता है।इस समस्या से निजात दिलाने को लेकर सरकार ने यह आदेश जारी किया है।

Suggested News