बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में गरीबो को मुफ्त में नहीं मिल रहा एक-एक किलो दाल,सरकार बोली-थोड़ा विलंब हुआ है पर हर हाल में मिलेगा दाल

बिहार में गरीबो को मुफ्त में नहीं मिल रहा एक-एक किलो दाल,सरकार बोली-थोड़ा विलंब हुआ है पर हर हाल में मिलेगा दाल

Patna: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच बिहार सरकार लोगों को दाल देनें की दिशा में आगे बढ़ गई है. बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि देरी हुई है लेकिन लोगों को हर हाल में दाल मिलेगा.बिहार में दाल की आपूर्ति में हो रही विलम्ब के बारे में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शुक्रवार को केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर से बात की. 

उन्होंने आश्वस्त किया कि थोड़े विलम्ब के बावजूद सभी गरीबों को अगले तीन महीने तक प्रति महीने 1 किग्रा. दाल की आपूर्ति की जायेगी. ज्ञातव्य है कि प्रधानमंत्री की घोषणा के अनुरूप राशनकार्डधारी सभी व्यक्तियों को 5 किग्रा. चावल और प्रति परिवार 1 किग्रा. मुफ्त दाल अगले 3 महीने तक वितरण किया जाना है। 

मोदी को उन्होंने बताया कि देश में पहली बार नेफेड की ओर से प्रतिमाह 19.55 करोड़ परिवारों को 1.95 लाख मे. टन दाल की आपूर्ति किया जाना है। नेफेड के बफर स्टाॅक में प्रचूर मात्रा में दलहन उपलबध है मगर उसकी मिलिंग कराने व ट्रकों से जिलों में व रेल रैक प्वाइंट तक भेजने में समय लगा रहा है। वैसे, बिहार के कैमूर, बक्सर और रोहतास जिले में दाल की पहली खेप पहुंच चुकी है और अन्य जिलों में भी शीघ्र आपूर्ति सुनिश्चित की जायेगी। 

मोदी ने प्रदेश के सभी राशनकार्डधारी गरीबों से अपील की है कि वे धैर्य रखें, तीन महीने का 3 किग्रा. दाल उन्हें अवश्य मिलेगा। जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों को चेताया है कि वे सुबह 07 बजे से शाम 04 बजे तक अपनी दुकान खोल कर रखें तथा संकट की इस घड़ी में गरीबों की मदद करें। उन्होंने कहा कि खराब चावल देने और कमतौली करने वाले दुकानदारों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करेगी।

Suggested News