बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार विकास के मामले में काफी आगे निकल चुका है, जिसकी किसी ने पहले कल्पना नहीं की थी : डॉ.मधुरेंदु पाण्डेय

बिहार विकास के मामले में काफी आगे निकल चुका है, जिसकी किसी ने पहले कल्पना नहीं की थी : डॉ.मधुरेंदु पाण्डेय

PATNA : जदयू नेता डॉ. मधुरेंदु पांडेय ने आज कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार ने वर्ष 2005 के बाद तेजी से विकास किया है। उन्होंने कहा की पिछले 16 साल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को कहां से कहां पहुंचा दिया। सड़क, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला सशक्तिकरण, पिछड़ों दलितों के उत्थान, अल्पसंख्यको के उत्थान, विद्यार्थियों के उत्थान, समाज सुधार जैसे कई मामलों में बिहार पहले की तुलना में काफी आगे निकल चुका है। जिसकी कल्पना वर्ष 2005 की पहले किसी ने नहीं की थी। 

डॉ. पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लगातार समावेशी विचारधारा व धर्मनिरपेक्षता का परिचय देते हुए बगैर किसी भेदभाव के सभी जाति, धर्म और संप्रदाय के लिए काम किया है। पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कभी भी परिवारवाद को बढ़ावा नहीं दिया। बिहार लालू यादव का शासन काल देख चुका है। राजद शासनकाल में अपराधों और घोटालों के लंबी फेहरिस्त है। बिहार हत्या, बलात्कार, लूट, अपहरण नरसंहार के लिए जाना जाता था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार का सम्मान बढ़ाने का काम किया है। 

मधुरेंदु पाण्डेय ने कहा की नीतीश सरकार में सड़कों पर बच्चियों को साइकिल पर सवार होकर विद्यालय जाते देख किस बिहारी को गर्व नहीं होगा। विपक्ष पर हमला करते हुए पांडेय ने कहा की सिर्फ पिछड़ों,दलितों और अल्पसंख्यकों का नेता कहने से नहीं होगा। इनलोगों के लिए काम भी करना पड़ता है जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया है। जो लोग इन समुदायों के हितैसी होने का ढोंग करते हैं, उन्हें मैं चुनौती देता हूं कि जवाब दें कि आपकी सरकार ने पिछड़ों के लिए आज तक क्या किया था? दलितों के लिए आपकी सरकार ने क्या किया था? अल्पसंख्यको के लिए आपकी सरकार ने क्या किया था? पांडेय ने कहा की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है।

Suggested News