बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शर्मनाकः मंगल पांडेय के राज में मामूली मास्क के लिए गिड़गिड़ा रहे बिहार के स्वास्थ्यकर्मी,देखिए तस्वीर...

शर्मनाकः मंगल पांडेय के राज में मामूली मास्क के लिए गिड़गिड़ा रहे बिहार के स्वास्थ्यकर्मी,देखिए तस्वीर...

PATNA: बिहार में कोरोना का संकट बढ़ते जा रहा है।सूबे में अब तक 378 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। नीतीश सरकार दावा कर रही है कि जांच किट और मास्क की कोई कमी नहीं है।स्वास्थ्यकर्मियों को हर तरह की सुविधा दी जा रही है।स्वास्थ्य मंत्री आंकड़ों के माध्यम से यह दावे करते हैं कि कोरोना जांच से संबंधित कोई किट की कमी नहीं है।मुख्यमंत्री ने भी कोरोना जांच किट उपलब्धता को लेकर पैसा की कोई कमी नहीं होने की बात कर चुके हैं।लेकिन हकीकत यही है कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के विभाग में स्वास्थ्यकर्मियों को मास्क के लिए सड़क पर लेट कर घिघियाना पड़ रहा है।बड़ा सवाल है कि संसाधन के नाम पर बिहार में पानी की तरह पैसे बहाए जा रहे,लेकिन कर्मियों को मास्क के लिए जमीन पर लेटना पड़ रहा है। 

तस्वीर मोतिहारी की है स्वास्थ्य मंत्री जी

अब आज हम आपको एक तस्वीर दिखा रहे हैं।तस्वीर मोतिहारी की है जहां के स्वास्थ्यकर्मी मास्क और किट को लेकर सिविल सर्जन से गुहार लगा रहे हैं।फिर भी सिविल सर्जन ने अपने स्वास्थ्यकर्मी जो कोरोना जांच में लगे हैं उनको मास्क और पीपीई किट उपलब्ध नहीं करा रहे।स्वास्थ्यकर्मी मामूली मास्क के लिए घिघिया रहे ,बावजूद इसके अधिकारियों का दिल नहीं पसीज रहा।जब अधिकारी का दिल नहीं पसीजा तो कर्मी गाड़ी के आगे जमीन पर लेट गए।

मजबूर होकर स्वास्थ्यकर्मी सिविल सर्जन की गाड़ी के आगे लेट गए और मांग किया कि जब तक मास्क और किट की उपलब्धता नहीं होगी आपको आगे नहीं बढ़ने देंगे।इसके बाद मामला बढ़ गया।सिविलसर्जन मान-मनौव्वल करते रहे लेकिन स्वास्थ्यकर्मी नहीं मान रहे थे।अंत में आश्वासन दिया कि स्वास्थ्यकर्मियों को तत्काल मास्क का प्रबंध किया जाएगा।इसके बाद स्वास्थ्यकर्मी माने और तब जाकर सिविलसर्जन कीि गाड़ी आगे बढ़ी।

बता दें कि मोतिहारी में अब तक पांच पॉजिटिव केस मिले हैं।जिले के बंजरिया प्रखंड में तीन और अरेराज में एक पॉजिटिव केस मिला है। स्वास्थ्यकर्मियों ने बताया कि नोडल अधिकारी पॉजिटिव मरीज की जांच के लिए भेज रहे लेकिन मास्क और किट हीं दिया जा रहा।ऐसे में कैसे काम होगा?

Suggested News