बिहार के मिडिल और हाई स्कूलों में नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी, शिक्षा विभाग ने वेतन भुगतान की जारी की राशि

बिहार के मिडिल और हाई स्कूलों में नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी, शिक्षा विभाग ने वेतन भुगतान की जारी की राशि

PATNA: बिहार के मिडिल और हाईस्कूल के नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी है। शिक्षा विभाग ने नियोजित शिक्षकों के वेतन भुगतान के लिए 813 करोड़ 53 लाख 29 हजार रुपये की स्वीकृति दी है। इससे संबंधित आदेश बिहार सरकार ने जारी कर दिया है।

इससे वित्तिय वर्ष 2019-20 में राज्य के माध्यमिक शिक्षा के अंतर्गत जिला परिषद और विभिन्न नगर निकायों में स्वीकृत पद के विरुद्ध नियोजित माध्यमिक शिक्षक, उच्च माध्यमिक शिक्षक एवं पुस्तकालयाध्यक्षों का वेतन भुगतान का रास्ता साफ हो गया है।

नगर निगम के अंतर्गत नियोजित माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों एवं पुस्तकालयाध्यक्षों के वेतन भुगतान के लिए 83 करोड़ 8 लाख राशि जारी की गई है। इसके अलावा नगर परिषद के अंतर्गत नियोजित माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों एवं पुस्तकालयाध्यक्षों के लिए 78 करोड़56 लाख 42 हजार की राशि जारी की गई है।

नगर पंचायत के अंतर्गत नियोजित मिडिल और हाईस्कूल शिक्षकों एवं लाइब्रेरियनों के लिए 52 करोड़ 54 लाख 75 हजार की राशि स्वीकृत की गई है। इसके साथ ही जिला परिषद के अंतर्गत नियोजित मिडिल और हाईस्कूल के शिक्षकों और लाईब्रेरियनों के लिए 599 करोड़ 33 लाख 12 हजार रुपये वेतन भुगतान के लिए जारी किए गए हैं। इस संबंध में शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

Find Us on Facebook

Trending News