बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फाइनली चुनावी मोड में बिहार, वोटर लिस्ट अपडेट करने का निर्देश

फाइनली चुनावी मोड में बिहार, वोटर लिस्ट अपडेट करने का निर्देश

Patna: सूबे में कोरोना संकट के बीच लॉकडाउन खत्म होते ही बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है. इसके साथ ही मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी का कार्यालय सक्रिय हो गया है.

बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एच आर श्रीनिवासन ने राज्य के सभी 38 जिलों के के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की. 

इस बैठक में सभी जिलों के उप निवार्चन पदाधिकारी भी शामिल हुए. बैठक में चुनाव को लेकर ईवीएम इत्यादि अन्य राज्यों से लाने, मतदाता सूची को अद्यतन करने सहित अन्य बातों को लेकर निर्देश दिया. उन्होंने सभी डीएम को निर्देश दिया है कि अब चुनावी तैयारी के लिए चरणबद्ध तरीके से कदम आगे बढ़ाएं. मतदाता सूची पुनरीक्षण का काम अब जल्द ही शुरू किया जायेग. इसके लिए नया कार्यक्रम जारी होगा. उन्होंने निर्देश दिया कि चुनाव को लेकर स्वीप कार्यक्रम के तहत प्रचार- प्रसार की कार्ययोजना बनाएं.

बैठक में उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बैजुनाथ कुमार सिंह, उप निर्वाचन पदाधिकारी अशोक प्रियदर्शी सहित अन्य अधिकारी शामिल हुए. गौरतलब है कि  बिहार में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं. लेकिन कोरोना वायरस जी के कारण चुनाव को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई थी. देश में अनलॉक की शुरुआत के साथ अब चुनाव आयोग भी विधानसभा चुनाव को लेकर सक्रिय गया है. 


Suggested News