बिहार में 21 नवंबर से चलेंगी 7 इंटरसिटी और 5 मेमू ट्रेनें, यहां देखें पूरा टाइमटेबल

बिहार में 21 नवंबर से चलेंगी 7 इंटरसिटी और 5 मेमू ट्रेनें, यहां देखें पूरा टाइमटेबल

PATNA: कोरोना काल में ट्रेनों के परिचालन पर भी काफी असर पड़ा है. इससे यात्रियों को भारी असुविधाओं का सामना करना पड़ा है. अब पूर्व मध्य रेलवे ने बिहार में छठ पूजा पर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पटना से सहरसा और जयनगर समेत 7 जगहों के लिए कुल 7 इंटरसिटी ट्रेनें चलाने की घोषणा की है. ये ट्रेनें 21 नवंबर से 30 नवंबर के बीच चलाई जाएंगी. यह ट्रेनें पूरी तरह से आरक्षित होंगी, बिना रिजर्वेशन के इसमें कोई भी यात्रा नहीं कर सकेगा. समस्तीपुर रेलमंडल के दरभंगा से पटना और सहरसा से पटना के बीच मेमू पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन 30 नवंबर तक प्रतिदिन होगा.

रेलवे ने मेमू ट्रेनों की समय सारणी भी जारी कर दी है. यात्री अनारक्षित काउंटर या मोबाइल ऐप के जरिए टिकट लेकर इन ट्रेनों में यात्रा कर सकते हैं. रेलमंडल के दरभंगा, जयनगर, रक्सौल और मुजफ्फरपुर से हावड़ा, मुंबई, अहमदाबाद और उधना के लिए छठ पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा. अलग-अलग स्टेशनों से खुलने और गुजरने वाली गाड़ियों का टाइमटेबल भी जारी कर दिया गया है. 

मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों का टाइमटेबल

ट्रेन नंबर 03357 दरभंगा से पटना मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन 15:00 बजे दरभंगा से खुलकर 16:15 बजे समस्तीपुर पहुंचेगी. यह ट्रेन समस्तीपुर से 16:20 बजे खुलकर वाया मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र स्टेशन पर रुकती हुई रात में 21:30 बजे पटना पहुंचेगी.इसी तरह ट्रेन नंबर 03358 मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन पटना से सुबह 7 बजे खुलकर पाटलिपुत्र, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर रुकते हुए 13:30 बजे दरभंगा स्टेशन पहुंचेगी. दूसरी तरफ मंडल के सहरसा स्टेशन से ट्रेन नंबर 03359 मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन दिन में 3 बजे खुलकर खगड़िया, बेगूसराय, मोकामा, पटना साहिब स्टेशन होते हुए 22:15 बजे पटना पहुंचेगी.

Find Us on Facebook

Trending News