बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अशोक चौधरी का दावा, सीएम नीतीश के नेतृत्व में विकसित राज्य बनने की ओर तेज़ी से अग्रसर है बिहार

अशोक चौधरी का दावा, सीएम नीतीश के नेतृत्व में विकसित राज्य बनने की ओर तेज़ी से अग्रसर है बिहार

पटना. स्थानीय प्राधिकार के बिहार विधान परिषद् सदस्य पद के लिए नवादा से राजग प्रत्याशी सलमान रागीव ने  नामांकन किया. उनके नामांकन कार्यक्रम में भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने सभा को संबोधित किया.

सभा को संबोधित करते हुए अशोक चौधरी ने कहा कि आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर ये मेरा 7वां नामांकन है। बिहार की जनता के स्नेह और आशीर्वाद से 17 साल पहले नीतीश कुमार ने बिहार की बागडोर को सम्हालने का काम किया, उस समय बिहार का कुल बजट मात्र 22 हजार करोड़ था और आज उनके नेतृत्व में 2 लाख 37 हजार करोड़ का बजट है । यह बदलाव एक कुशल नेतृत्व का परिणाम है । जो नेता प्रभावशाली होता है, बड़ा होता है, दूरदर्शी होता है वो प्रदेश के विकास के लिए योजनओं का निर्माण करता है । जिस नेता को 21वीं सदी का बिहार बनाने की ललक है, वही नेता ऐसा काम कर सकता है । हम अपने आप को भाग्यशाली मानते है कि ऐसे नेतृत्व के साथ काम करने का अवसर मिला जो बिहार में जाति-पाति से ऊपर उठकर काम कर रहा है।

चौधरी ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार को कैसा बिहार मिला था। एक ऐसा बिहार जो जातीय उन्माद से प्रभावित था, सिर्फ सत्ता में काबिज रहने के लिए जिस तरह से नवादा में धार्मिक उन्माद हुआ करते थे, पूरा मध्य बिहार लहूलुहान था, वह किसी से छुपा नहीं है। आज पिछले 17 वर्षो में इस तरह की एक भी घटना नहीं घटी । इन 17 वर्षो के कार्यकाल में, हमारी नौजवान पीढ़ी को उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए, माननीय नेता ने इस प्रदेश में IIT, आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी, चाणक्य लॉ विश्वविद्यालय जैसी सस्थानों का निर्माण किया है। सभी जिलो में इंजीनियरिंग कॉलेज के निर्माण के साथ-साथ प्रदेश में मेडिकल कॉलेज का भी निर्माण हुआ है और हो भी रहा है। 

उन्होंने कहा कि राजधानी पटना से लेकर, जिला मुख्यालय और पंचायत स्तर पर एक-एक घर तक सड़क, बिजली, पानी, कृषि, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी योजनाओं को धरातल पर उतारने के बदौतल आज बिहार विकसित राज्य बनने की ओर तेज़ी से अग्रसर है।

भ्रमण कार्यक्रम में अशोक चौधरी के साथ सांसद चन्दन सिंह, पूर्व विधायक कौशल यादव, श्रीमती पूर्णिमा यादव,  प्रदीप महतो एवं जदयू के प्रदेश सचिव रंजीत कुमार झा सहित राजग के कई वरिष्ठ नेतागण भी मौजूद रहे।


Suggested News