बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के ये 10 जिले कोरोना वायरस संक्रमण में टॉप पर बाकी 28 जिले अभी तक कोरोना मुक्त, देखिये लिस्ट

बिहार के ये 10 जिले कोरोना वायरस संक्रमण में टॉप पर बाकी 28 जिले अभी तक कोरोना मुक्त, देखिये लिस्ट

पटना : बिहार के लिए अच्छी खबर यह है कि अभी तक सिर्फ 10 जिलों में ही कोरोना के मरीज पाए गए हैं जबकि 38 जिलों में से 28 जिला में कोरोना का फिलहाल कोई प्रभाव नहीं है। यह बिहारवासियों के लिये काफी सुकून देने वाली खबर है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े के मुताबिक बिहार के 38 जिलों में से 10 जिलों में ही कोरोना मरीज पाए गए हैं। 

इन जिलों में खास तौर पर एहतियात बरता जा रहा है। हालांकि सभी जिलों में मरीज की शिकायत पर जांच की जा रही है। फिर लक्षण के मुताबिक कोरोना टेस्ट किया जाता है।

बिहार के इन 10 जिलों में ही कोरोना के मरीज
बिहार स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ो के मुताबिक मात्र 10 जिलों में ही कोरोना का प्रभाव देखा जा रहा है यानी इन जिलों में हीं अभी तक कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं।इनमें सिवान में 10, मुंगेर में 7,पटना में 5,गया में 5,गोपालगंज में 3,नालन्दा में 2, बेगूसराय में 3,भागलपुर,सारण और लखीसराय में एक - एक समेत कुल 38 मरीज मिले हैं।बता दें कि पिछले 2 दिन कोरोना का एक भी मरीज बिहार में नहीं मिला था लेकिन मंगलवार को छह मरीज मिल गए।  राज्य भर के जिलों में कोरोना को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। हर जिले में कंट्रोल रूम बनाकर संभावित मरीजों के जांच हेतु सैम्पल लिये जा रहे हैं।

अब तक 4351 सैम्पल की जांच हुई है जिसमें 4051 निगेटिव पाया गया
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों को माने तो मंगलवार तक 4351 सैंपल में 4051 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है यानी 4351 सैंपल विभिन्न जिलों से एकत्र किए गए और इसकी जांच की गई जिसमें 4051 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है वही 268 सैंपल की जांच चल रही है इसी तरह लगभग एक दर्जन मरीज ठीक हो कर घर वापस चले गए हैं।

Suggested News