बिहार के इन तीन जिलों में अगले आदेश तक दिन के 11-5 बजे तक मार्केट बंद रखने के आदेश,हीट वेव को लेकर सरकार का फैसला

बिहार के इन तीन जिलों में अगले आदेश तक दिन के 11-5 बजे तक मार्केट बंद रखने के आदेश,हीट वेव को लेकर सरकार का फैसला

पटनाः बिहार में हीट वेव का कहर लगातार जारी है।अगले तीन दिनों तक यही स्थिति रहने की संभावना है।लू की वजह से दक्षिण बिहार के तीन जिले काफी प्रभावित हैं।लिहाजा राज्य सरकार ने उन तीन जिलों के लिए खास आदेश दिए हैं।

दक्षिण बिहार के गया,नवादा और औरंगाबाद में दिन के 11 बजे से 5 बजे शाम तक बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे।इस दौरान लोगों के बाहर निकलने की मनाही रहेगी।अगर किन्ही को बहुत जरूरी काम हो तभी बाहर निकलने की सलाह दी गई है।

दिल्ली से पटना लौटे सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार की शाम अपने आवास पर हाईलेवल बैठक बुलाई थी। बैठक में मुजफ्फरपुर में एईएस और दक्षिण बिहार में लू के प्रकोप पर विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक के बाद बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि दक्षिण बिहार के तीन जिलों में 100 लोगों की मौत लू लगने से हो गयी है।वैसे तो अबतक हीट वेव के 562 केस रजिस्टर्ड हुए हैं।जिसमें से कुल 100 लोगों की मौत हो गयी है।बाकि के या तो ठीक होकर वापस चले गए हैं या उनका इलाज किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि मौसम वैज्ञानिकों ने अभी तीन दिनों तक यही स्थिति रहने का अनुमान किया है।लिहाजा अगला तीन दिन बिहार के लिए काफी क्रिटिकल है।

Find Us on Facebook

Trending News