बिहार में 400 से अधिक थानेदारों व सर्किल इंस्पेक्टर को हटाया गया..

बिहार में 400 से अधिक थानेदारों व सर्किल इंस्पेक्टर को हटाया गया..

N4N DESK: बिहार सरकार के तय मापदंडों में फिट नहीं बैठनेवाले करीब 400 थानेदारों और सर्किल इंस्पेक्टर को हटा दिया गया है।दागी अफसरों को हटाने की समय सीमा गुरुवार को खत्म हो गई। देर शाम तक पुलिस मुख्यालय को सभी जिलों से हटाए गए पुलिस अधिकारियों की संख्या नहीं मिल पाई थी।

जानकारी के अनुसार  आज शाम तक करीबव 400 थानेदारों-और सर्किल इंस्पेक्टरों को हटाया गया है।अब तक 18 जिलों से रिपोर्ट भेजी गई है। इन 18 जिलों में 176 इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर को थानेदारी और सर्किल इंस्पेक्टर के पद से हटा दिया गया था।

गृह विभाग ने थानेदार और सर्किल इंस्पेक्टर के पद पर तैनाती को लेकर मापदंड तय किए हैं। इसमें किसी न्यायालय द्वारा दोषीसिद्ध हुए या किसी कांड में अभियुक्त बनाए पुलिस अधिकारी को थानेदार या अंचल निरीक्षक नहीं बनाया जाता सकता है। इसके साथ ही विभागीय कार्यवाही के बाद तीन या उससे अधिक वृहद सजा मिली है और ऐसे पुलिस अधिकारी जिनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही लंबित हैं, उन्हें भी थानेदार या सर्किल इंस्पेक्टर नहीं बनाया जाएगा। 

दागदार पुलिस अफसरों को थानेदारी और सर्किल इंस्पेक्टर के पद से हटाने की मियाद गुरुवार को समाप्त हो गई। पहले यह समय सीमा 31 जुलाई थी। 


Find Us on Facebook

Trending News