बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबरः राजधानी पटना को डूबोने वाले एक अधिकारी और 8 इंजीनियर सस्पेंड....

बड़ी खबरः राजधानी पटना को डूबोने वाले एक अधिकारी और 8 इंजीनियर सस्पेंड....

PATNA: राजधानी पटना को डूबोने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई जारी है।सोमवार को जलजमाव के लिए दोषी पाए गए 8 इंजीनियरों को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं बिहार प्रशासनिक सेवा की अधिकारी को भी निलंबित किया गया है।

इन अधिकारियों-इंजीनियरों को किया गया सस्पेंड

सोमवार को बिहार प्रशाासनिक सेवा की अधिकारी पूनम कुमारी और 8 इंजीनियर को सस्पेंड किया गया है. जिनको सस्पेंड किया गया है उनमें हैं.पूनम कुमारी- कंकड़बाग अंचल के तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी,दक्षिण प्रमंडल के अभियंता- सुदर्शन प्रसाद,बुडको के इंजीनियर- रामचंद्र प्रसाद,बुडको के तकनीकी प्रकोष्ठ के कार्यपालक अभियंता- जयशंकर प्रसाद शामिल हैं।

इसके अलावे निलंबित होने वालों में पटना नगर निगम के कार्यपालक अभियंता- संतोष कुमार,बुडको के जूनियर इंजीनियर- अनिल कुमार महतो,बुडको के कनीय अभियंता- राजकुमार,बुडको के कनीय अभियंता- नूतन,राजधानी अंचल क्षेत्र- सतीश कुमार और बुडको के जूनियर इंजीनियर- विजय कुमार सिंह हैं।

इसके पहले बिहार सरकार ने बुडको के पूर्व एमडी और आईएएस अधिकारी अमरेंद्र प्रसाद सिंह और बिहार प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारियों  को भी निलंबित कर  किया गया था. पटना में हुए जलजमाव की वजह से नीतीश सरकार की जमकर फजीहत हुई थी।इसके बाद सरकार ने विकास आयुक्त की अध्यक्षता में एक जांच कमेटि गटित की थी।कमेटि की रिपोर्ट पर इन अधिकारियों  गाज गिर रही है.

Suggested News