BIG BREAKING:बिहार के बिजली कर्मियों की प्रस्तावित हड़ताल टली, कल सुबह से 24 घंटे का था स्ट्राइक

BIG BREAKING:बिहार के बिजली कर्मियों की प्रस्तावित हड़ताल  टली, कल सुबह से 24 घंटे का था स्ट्राइक

PATNA: बड़ी खबर है और बिहार के लिए राहत वाली भी खबर है.बिहार के विद्युत कर्मियों की प्रस्तावित हड़ताल टल गई है .पटना हाईकोर्ट के आदेश के बाद विद्युत कर्मियों ने कल से जो हड़ताल पर जाने का ऐलान किया था उसे टाल दिया है .अब विद्युत संघ अपना पक्ष कोर्ट में रखेगा.

 बता दें कि 11 फरवरी से बिहार में बिजली कामगार यूनियन की हड़ताल के निर्णय को पटना हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी. जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए पटना हाईकोर्ट ने दस्ती समन जारी करने का निर्देश दिया था. पटना हाई कोर्ट के इस निर्देश के बाद विद्युत कामगार यूनियन ने हड़ताल को टालने का फैसला लिया .

सोमवार की देर शाम विद्युत कामगार यूनियन की बैठक हुई और बैठक में निर्णय लिया गया कि 11 फरवरी से हड़ताल पर जाने के निर्णय को आगे के लिए टाल दिया जाए।

बता दें कि बिजली कर्मी बिजली कंपनी के निजी करण को लेकर हड़ताल पर जाने वाले थे. हड़ताल पर जाने के ऐलान से पहले पहले बिजली कर्मियों ने विद्युत भवन के सामने प्रदर्शन भी किया था जिस पर पुलिस ने लाठियां भांजी थी जिससे कई विद्युत कर्मी घायल हो गए थे .बता दें कि इसके पहले भी वर्ष 2007 में पटना उच्च न्यायालय ने यह टिप्पणी की थी कि अनिवार्य सेवा की वजह से हड़ताल पर नहीं जा सकते।

इस बार भी सरकार ने हड़ताल पर जाने वालों पर एस्मा लगाने की बात कही थी।

Find Us on Facebook

Trending News