देर रात से बिहार में बसों का सफर हुआ महंगा, अब यात्रा के लिए देना होगा 20 फीसदी अधिक किराया

देर रात से बिहार में बसों का सफर हुआ महंगा, अब यात्रा के लिए देना होगा 20 फीसदी अधिक किराया

पटना। प्रदेश में बसों का सफर महंगा हो गया है। रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात से बिहार में चलनेवाली तमाम बसों के किराए में 20 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी गई है। मतलब, सोमवार को यात्रियों को अब बढ़े हुए किराए पर सफर करना होगा। बताया गया कि यह बढ़ोतरी डीजल की बढ़ती कीमत और बसों के रख रखाव में आनेवाले खर्च के कारण किया गया है।

बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन (Bihar Motor Transport Federation) ने सरकारी स्‍तर पर बिहार राज्‍य वाहन प्राधिकार की बैठक के बगैर रविवार की रात 12 बजे से किराए में 20 फीसद की बढ़ोतरी कर दी है। फेडरेशन का तर्क यह है कि उसने यह वृद्धि 2019 में प्राधिकार की बैठक के निर्णय के आधार पर लागू की है। इधर, परिवहन प्राधिकार के अधिकारियों ने बताया कि मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन का किराया वृद्धि संबंधी पत्र आया है। 24 मार्च को प्राधिकार की बैठक है, जिसमें इस पर निर्णय लिया जा सकता है। इस वृद्धि से यात्रियों की जेब पर बोझ बढ़ेगा।

बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के मुताबिक 2019 में वाहन प्राधिकार की बैठक में किराया वृद्धि का निर्णय लिया गया था। उस समय काफी कंपीटीशन था। इस कारण वृद्धि को लागू नहीं किया जा सका था। डीजल और कलपुर्जों की दरों में वृद्धि के कारण किराया वृद्धि को अब लागू किया जाएगा। हालांकि एक बार 20 फीसदी किराए में बढ़ोतरी को लेकर अब सवाल उठाए जा रहे हैं, जिसका बोझ अब यात्रियों को ही उठाना होगा।


Find Us on Facebook

Trending News