राजधानी के राजेन्द्रनगर में फिलहाल बिजली सप्लाई संभव नहीं, कंकड़बाग में आज रात से शुरू होगी सप्लाई

 राजधानी के राजेन्द्रनगर में फिलहाल बिजली सप्लाई संभव नहीं, कंकड़बाग में आज रात से शुरू होगी सप्लाई

PATNA: बिहार के मुख्यसचिव दीपक कुमार ने कहा है कि राजधानी के राजेन्द्रनगर इलाके में अभी बिजली सप्लाई संभव नहीं है।जबकि कंकडबाग के इलाके में आज रात से बिजली की सप्लाई शुरू होने की संभावना है।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ समीक्षा बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस में मुख्य सचिव ने कहा कि कोल इंडिया से पानी निकालने वाली मशीन मंगलवार की सुबह तक पटना पहुंच जाएगी।उसके बाद निचले इलाकों से पानी निकालने का काम शुरू होगा। उन्होंने बताया कि कंकडबाग में अगले दो से तीन दिनों में जलजमाव की निकासी कल ली जाएगी जबकि राजेन्द्रनगर में समय लगेगा।मुख्य सचिव ने बताया कि सभी संप हाऊस चौबीसो घंटे चालू हैं।

 उन्होंने बताया कि  प्रभावित इलाकों में हेलिकॉप्टर से खाद्य सामाग्री का वितरण किया जा रहा है।कल से  बड़ी गलियों में ट्रैक्टर से पानी और खाद्य सामाग्री पहुंचाया जाएगा।उन्होंने बताया कि महामारी की आसंका को लेकर मोहल्लों में दवा के छिड़काव के भी आदेश दिए गए हैं।

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने किया एरियल सर्वे

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार  ने सोमवार को पटना व आसपास के प्रभावित इलाकों का एरियल सर्वे किया। इसके बाद वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर प्रभावित जिलों के डीएम से रिपोर्ट लिया और आवश्यक निर्देश दिए.

राहत-बचाव में लगे वायुसेना के हेलीकॉप्‍टर

पानी-पानी पटना के प्रभावित इलाकों में वायुसेना के दो हेलीकॉप्‍टर राहत व बचाव में लगाए गए हैं। उनके माध्‍यम से अति प्रभावित राजेंद्र नगर आदि इलाकों में फंसे लोगों को फूड पैकेट्स उपलब्‍ध कराए जा रहे हैं।

 जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित

भारी बारिश के कारण पटना सहित बिहार में जगह-जगह जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। सड़क व रेल यातायात भी प्रभावित हुए हैं। पूरे बिहार में अब तक बाढ़ और बारिश के कारण 29 से अधिक लोगों की जानें चलीं गईं हैं। उधर, गंगा समेत सभी छोटी-बड़ी नदियां उफान पर हैं।

Find Us on Facebook

Trending News