बिहार के बेईमान-कामचोर अंचल अधिकारियों पर नकेल कसने की नई कोशिश, मंत्री की बैठक में लिया गया निर्णय

बिहार के बेईमान-कामचोर अंचल अधिकारियों पर नकेल कसने की नई कोशिश, मंत्री की बैठक में लिया गया निर्णय

PATNA: बिहार के अंचलाधिकारी नीतीश सरकार की यूएसपी से खेल रहे हैं. सरकार ने कामचोर और बेईमान अंचल अधिकारियों की नकेल कसने की तैयारी में जुटी है. अब बेईमान अंचल अधिकारियों की ऑनलाइन क्लास लेने की योजना बनी है. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मुख्यालय में बैठे वरीय अधिकारी क्लासरूम एवं जूम ऐप के जरिए अंचल अधिकारियों से ऑनलाइन जवाब तलब करेंगे. विभाग के विशेष सचिव श्यामल किशोर पाठक को खराब प्रदर्शन करने वाले अंचल अधिकारियों पर नकेल कसने की जिम्मेदारी दी गई है.

बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल ने आज कार्यों की प्रगति की समीक्षा की. बैठक में अपर मुख्य सचिव विवेक कुमार सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे. बैठक में इस बात पर विशेष रूप से चर्चा हुई कि अंचल अधिकारी गैर वाजिब कारण के ऑनलाइन म्यूटेशन को निरस्त कर देते हैं. कई मामलों में बगैर किसी कारण के दाखिल खारिज आवेदनों को लंबे समय तक लटका कर रखा जाता है. मंत्री ने ऐसे अंचल अधिकारियों पर सख्ती बरतने का निर्देश दिया है विशेषकर भूमि सुधार उप समाहर्ता को अंचल अधिकारियों के कार्यों की नियमित समीक्षा का निर्देश दिया है.

बैठक में भूमि सुधार उप समाहर्ता एवं अंचल अधिकारियों की डीएम द्वारा की जाने वाली मासिक समीक्षा प्रतिवेदन की भी चर्चा हुई.मीटिंग में बिहार विशेष सर्वेक्षण के कार्यों की समीक्षा हुई मंत्रियों की प्रगति के साथ-साथ निदेशालय के सामने की परेशानी पर चर्चा की गई।

Find Us on Facebook

Trending News