बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले डाटा ऑपरेटरों के वेतन भुगतान में होगा बदलाव,डिप्टी सीएम ने विधानसभा में दिया जवाब

बिहार के सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले डाटा ऑपरेटरों के वेतन भुगतान में होगा बदलाव,डिप्टी सीएम ने विधानसभा में दिया जवाब

PATNA: बिहार के सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले डेटा इंट्री ऑपरेटरों के मानदेय भुगतना में सुधार होगा।अगले एक महीने के बाद अब हर महीने 5 तारीख को मानदेय का भुगतान हो जाएगा।

बिहार विधान सभा में डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कांग्रेस सदस्य शकील अहमद खां के सवाल के जवाब में दिया।डिप्टी सीएम ने कहा कि ऐसी शिकायत मिली है कि मानदेय भुगतना में देरी हो रही है।उन्होंने कहा कि सरकार बेलट्रान के माध्यम से 7 हजार से अधिक डाटा इंट्री ऑपरेटर की सेवा ली जा रही है।सरकार बेलट्रान के खाते में राशि भेजती है।फिर बेलट्रान डेटा इंट्री ऑपरेटर के खाते में राशि भेजी जाती है।

शकील अहमद के सवाल के जवाब में डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने विदानसभा में बताया कि अभी सरकारी स्तर पर डेटा इंट्री की बहाली की कोई योजना नहीं है।

सुशील मोदी ने सदन में बताया कि डाटा इंट्री ऑपरेटर की सेवा कम से कम तीन साल तक सुरक्षित रहती है।अच्छा काम करने पर फिर अनुबंध बढ़ाया जाता है।साथ हीं हर साल मानदेय में तीन पीसदी की बढ़ोतरी होती है।


Suggested News