बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डिप्टी CM के सरकारी आवास में भी पुराने वृक्षों को पहुंचाया गया नुकसान, पर्यावरण विभाग दर्ज करा चुका है आपत्ति,पत्र देखिए.......

डिप्टी CM के सरकारी आवास में भी पुराने वृक्षों को पहुंचाया गया नुकसान, पर्यावरण विभाग दर्ज करा चुका है आपत्ति,पत्र देखिए.......

PATNA: बिहार के डिप्टी सीएम के सरकारी आवास में भी पुराने वृक्षों को नुकासन पहुंचाया गया है।वन एवं पर्यावरण विभाग ने इस पर गहरी नाराजगी जताई थी।वन एवं पर्यावरण विभाग के प्रधान सचिव ने इस संबंध में काफी पहले हीं भवन निर्माण विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखा था।

पर्यावरण,वन एवं जयवायु परिवर्तन विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार सिंह ने भवन निर्माण विभाग के प्रधान सचिव को अक्टूवर 2019 में हीं पत्र लिखकर पुराने वृक्षों को क्षति पहुंचाने पर आपत्ति दर्ज किया था।

पर्यावरण विभाग के अधिकारी ने अपने पत्र में उल्लेख किया था कि उप मुख्यमंत्री के सरकारी आवास 05 देशरत्न मार्ग के अंदर आंतरिक सड़क का निर्माण कराने में बड़े-बड़े वृक्षों को पूर्णतः betumin परत से घेर दिया गया है।ऐसे में ये पेंड कुछ हीं महीनों में या तो सूख जायेंगे या इनकी जड़ें इतनी कमजोर हो जाएगी कि हल्की सी आंधी में-पानी के दबाव में गिर जायेंगे।वे इतने बड़े पेंड़ हैं कि इनके गिरने से जान-मल की क्षति की संभावना है।

पर्यावरण विभाग के प्रधान सचिव ने भवन निर्माण विभाग को अपने अधिकारियों और अभियंताओं को इसमें सुधार करने को कहा था। 

Suggested News