बिहार के एक और DSP पर कार्रवाई की लटकी तलवार...गृह विभाग ने पूछा शो-कॉज

बिहार के एक और DSP पर कार्रवाई की लटकी तलवार...गृह विभाग ने पूछा शो-कॉज

पटनाः बड़ी खबर है गृह विभाग से जहां एक और डीएसपी पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है।पुलिस मुख्यालय की रिपोर्ट पर बांका के तत्कालीन एसडीपीओ एवं वर्तमान में विशेष शाखा के डीएसपी सबिन्द्र कुमार दास पर  कार्रवाई तय मानी जा रही है।इस संबंध में गृह विभाग ने आरोपों से संबंध में स्पष्टीकरण की मांग की है।गृह विभाग ने अपने आदेश में कहा है कि 15 दिनों के भीतर आरोपों के संबंध में जवाब दाखिल करें वरना एकपक्षीय कार्रवाई की जाएगी।

बांका के तत्कालीन एसडीपीओ रहते सविन्द्र कुमार दास पर गंभीर आरोप लगे ते।उन पर केस के निष्पादन में घोर लापरवाही,पर्.वेक्षण में गड़बड़ी करने समेत कई अन्य गंभीर आरोप लगे थे।वहां के एसपी ने भी एसडीपीओ के खिलाफ प्रतिकूल टिप्पणी की थी। 

इसके पहले भी गृह विभाग ने 10 एसडीपीओ और एक डीएसपी को शोकॉज जारी किया था। गृह विभाग ने सभी एसडीपीओ और एक डीएसपी के खिलाफ विभागीय कार्यवाही संचालित करने से पहले स्पष्टीकरण मांगा था।सभी को 15 दिन में नोटिस का जवाब देने के निर्देश दिया गया था।

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने  बिहार के 14 एसडीपीओ पर कार्रवाई की सिफारिश की थी।उनमें से... बगहा संजीव कुमार, एसडीपीओ पटोरी समस्तीपुर विजय कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक सह एसडीपीओ मधुबनी सदर कामिनी वाला और डीएसपी एसटीएफ अमन कुमार समेत शंकर झा,अनिल कुमार,धीरेन्द्र कुमार साह,मदनमोहन सिंह, मुकुल कुमार रंजन, अरूण कुमार दूबे, पंकज कुमार शर्मा,गौरव पांडेय पर विभागीय कार्यवाही संचालित करने से पहले गृह विभाग ने स्पष्टीकरण मांग चुका है।

Find Us on Facebook

Trending News