बिहार के एक और DSP पर शुरू हुई विभागीय कार्यवाही,गृह विभाग ने जारी किया आदेश

बिहार के एक और DSP पर शुरू हुई विभागीय कार्यवाही,गृह विभाग ने जारी किया आदेश

PATNA: बिहार के एक और डीएसपी लापरवाही के फेरे में फंस गए हैं।गृह विभाग ने डीएसपी पर विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश जारी किया है।बांका के तत्कालीन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सबिन्द्र कुमार दास जो वर्तमान में स्पेशल ब्रांच में बतौर डीएसपी पदस्थापित हैं उनके खिलाफ कार्रवाई का आदेश जारी किया है।

गृह विभाग ने विभागीय कार्यवाही संचालन के लिए विशेष शाखा के आईजी बच्चू सिंह मीणा को संचालन पदाधिकारी नियुक्त किया है। आरोपी डीएसपी को 10 दिनों के भीतर संचालन पदाधिकारी के समक्ष उपस्थित होने का आदेश दिया गया है।

डीएसपी पर क्या हैं आरोप

बांका में बतौर एसडीपीओ पर तैनात रहे सबिन्द्र कुमार दास पर केसों के अनुसंधान में भारी लापरवाही का आरोप है।बांका के तत्कालीन एसडीपीओ के कार्यकाल के दौरान केसों के लंबित रहने की संख्या में बढ़ोतरी हुई,कांड़ों के अनुसंधान में शिथिलता बरती।साथ हीं अपने अनुसंधान के क्रम में एक पक्ष को फायदा पहुंचाने की भी कोशिश की।

इन तमाम आरोपों को लेकर गृह विभाग ने स्पष्टीकरण की मांग की थी।एसडीपीओ ने अपने उपर लगे आरोपों के संबंध में अपना जवाब भी दिया।लेकिन गृह विभाग ने बचाव अभिकथन को पर्याप्त नहीं माना और विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश दे दिया है।

Find Us on Facebook

Trending News