बिहार के एक गांव में आखिर कैसे एक साथ 8 हज़ार मुर्गों ने तोड़ा दम, लोगों में भय का माहौल

बिहार के एक गांव में आखिर कैसे एक साथ 8 हज़ार मुर्गों  ने तोड़ा दम, लोगों में भय का माहौल

वैशाली: खबर बिहार के वैशाली से है जहां एक साथ करीब आठ हजार मुर्गों की मौत से हड़कंप मच गया है. घटना से इलाके के लोग दहशत में हैं. मामला वैशाली के सहदेई प्रखंड स्थित मजरोही गांव का है. बताया जा रहा कि यहां एक मुर्गा फार्म है, जिसमें एक साथ 8000 मुर्गो अचानक ही मर गए. एक साथ इतने मुर्गों की मौत को लेकर लोग कई तरह की बातें कर रहे हैं. कुछ लोग बर्ड फ्लू की आशंका जता रहे हैं, कई लोग सर्दी को वजह मान रहे हैं. मिली जानकारी अनुसार वैशाली जिले के सहदेई इलाके में बीते दो दिनों 8000 से ज्यादा मुर्गियों की मौत के बाद इलाके में दहशत का माहौल है. 

हालांकि, इस बात की जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम हरकत में आ गयी है और मृत मुर्गियों का सैंपल इकट्ठा कर उसकी जांच कर रही है. ताकि पता लगाया जा सके की मौत आखिर किस वजह से हुई है. दरअसल, देश के कई हिस्सों से आ रही बर्डफ्लू की खबरों के बाद वैशाली जिले के पशुपालन अधिकारी कोई चूक करने के मूड में नहीं है. ऐसे में उन्होंने मुर्गियों की मौत के बाद त्वरित संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की है.

पशुपालन विभाग की टीम ने बताया कि शुरूआती जांच में मुर्गे की मौत का पहला कारण ज्यादा ठंड हो सकता है, हालांकि विभाग कोई रिस्क नहीं लेना चाहता। यही वजह है कि अधिकारियों ने कहा कि जांच के बाद ही कुछ कहना बेहतर होगा। वहीं मरे हुए मुर्गों को जमीन में गड्ढा खोदकर दबा दिया गया है जिससे किसी को कोई खतरा नहीं हो. 


Find Us on Facebook

Trending News