बिहार के सरकारी अस्पताल के वार्ड में तैर रही मछली, यकीन न हो तो तस्वीर देखिए....

बिहार के सरकारी अस्पताल के वार्ड में तैर रही मछली, यकीन न हो तो तस्वीर देखिए....

पटनाः नीतीश राज के सरकारी अस्पतालों में मछलियां तैरती है।अस्पताल परिसर की बात कौन करे वार्ड में भी आपको मछली तैरते हुए मिल जाएगी।इसके लिए आपको कहीं दूर जाने की जरूरत नहीं।सरकार के नाक नीचे के सरकारी अस्पताल में आपको तैरती मछली मिल जाएगी।

हम बात कर रहे हैं राजधानी पटना के दूसरे सबसे बड़े अस्पताल एनएमसीएच की। पटना में हुई बारिश ने एक बार फिर से स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं।दो दिन की बारिश ने नीतीश सरकार की पोल खोल कर रख दी है।पटना के एनएमसीएच में मछलियां तैर रही हैं।
 
 दो दिनों से पटना में हो रही बारिश
 
 दरअसल पटना में लगातार दो दिनों से हो रही बारिश से अगमकुआं स्थित राजधानी पटना के एनएमसीएच के मेडिसिन वार्ड में एक बार फिर से पानी घुस गया। जिससे अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके परिजनों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.
 
 अस्पताल का भूमिगत नाला एनएमसीएच के पिछवाड़े स्थित बड़े नाला से जुड़ा होने के कारण अस्पताल के मेडिसिन वार्ड में मछलियां तैरने लगीं. गौरतलब है कि अस्पताल का मेडिसिन विभाग का भवन काफी पुराना होने के कारण इसका बेसमेंट काफी नीचा है, ऐसे में भारी बारिश होने पर बारिश का पानी वार्ड में घुस जाता है. मॉनसून को देखते हुए एक पखवारा पूर्व अस्पताल प्रशासन द्वारा मेडिसिन विभाग के आईसीयू को सर्जरी विभाग के आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था.
 
 
 बता दें कि एनएमसीएच प्रबंधन ने राज्य सरकार से मेडिसिन विभाग का नया भवन निर्माण किए जाने की मांग की है।इसके पहले पिछले साल अगस्त महीने में भारी बारिश होने पर अस्पताल के मेडिसिन विभाग के वार्ड में घुटने भर पानी का जलजमाव हो गया था. विभाग के आईसीयू में भी पानी घुस गया था, जिससे भर्ती मरीज और उनके परिजनों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था.


Find Us on Facebook

Trending News