बिहार के अतिथि शिक्षकों के लिए खास खबर, सरकार की चेतावनी- सभी DEO-DPO अगले 3 दिनों में यह काम करें वरना होगी कार्रवाई

बिहार के अतिथि शिक्षकों के लिए खास खबर, सरकार की चेतावनी- सभी DEO-DPO अगले 3 दिनों में यह काम करें वरना होगी कार्रवाई

PATNA: बिहार के अतिथि शिक्षकों के लिए यह काम की खबर है. सरकार ने सूबे के सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों को चेतावनी दी है कि अगर अतिथि शिक्षकों के मानदेय का भुगतान अगले 3 दिनों में नहीं हुआ तो आप के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

 शिक्षा विभाग के माध्यमिक शिक्षा निदेशक गिरिवर दयाल सिंह ने सूबे के सभी डीईओ-डीपीओ को आदेश दिया है कि तत्काल सभी अतिथि शिक्षकों के पारिश्रमिक का भुगतान करें. अपने पत्र में उन्होंने उल्लेख किया है कि राज्य के राजकीय एवं राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत उच्च माध्यमिक विद्यालयों में अतिथि शिक्षकों की सेवा ली जा रही है. उनके पारिश्रमिक भुगतान को लेकर सरकार ने सभी जिलों में राशि भेज दी है.

अपने पत्र में निदेशख ने यह उल्लेख किया है कि इस मद में सरकार ने करीब 65 करोड़ रू पारिश्रमिक के लिए उपलब्ध कराए हैं .बावजूद इसके अतिथि शिक्षकों के पारिश्रमिक भुगतान नहीं हो पाया है, जो काफी गंभीर बात है.

 उन्होंने सभी अधिकारियों को आदेश दिया कि अतिथि शिक्षकों को निर्धारित पारिश्रमिक का भुगतान कर उसकी सूचना दें अगर ऐसा नहीं करते हैं तो आपके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

Find Us on Facebook

Trending News