बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकार ने बिहारियों के लिए जो हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं उससे कोई जवाब नहीं मिल रहा,लापरवाही बरतने वालों पर हो कार्रवाई...

सरकार ने बिहारियों के लिए जो हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं उससे कोई जवाब नहीं मिल रहा,लापरवाही बरतने वालों पर हो कार्रवाई...

PATNA: कोरोना वायरस फैलने से रोकने को लेकर देश में लॉक डाउन है।पूरे देश में लॉकडाउन की वजह से बिहार के हजारो लोग दूसरे प्रदेशों में फंस गए गए हैं।वैसे लोग जो काम के सिलसिले में दूसरे प्रदेशों में रह रहे थे उनलोगों के लिए भारी मुसीबत हो गई है।काम नहीं मिलने की वजह से रोजी-रोटी की भी समस्या खड़ी हो गई है।बिहार सरकार ने परदेस में रह रहे मजदूरों एवं अन्य लोगों की सहायता को लेकर कई हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।लेकिन हेल्पलाइन नंबर काम नहीं कर रहे या फिर फोन नहीं लग रहा।

हेल्पलाइन नंबर से लोगों को फायदा नहीं मिलने पर राजद ने सवाल उठाया है।राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने सरकार से मांग किया है कि जो सरकारी अधिकारी या कर्मी लापरवाही बरत रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

शिवानंद तिवारी ने कहा कि बिहार सरकार ने दिल्ली का हेल्पलाइन फ़ोन नंबर जारी किया है.उन्होंने आरोप लगाया कि  मुख्यमंत्री ने 100 करोड़ रूपया तथा टेलीफोन का हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। लेकिन लोग जानकारी दे रहे कि उन नंबरों में से किसी नंबर से जवाब नहीं मिल रहा है। ऐसे में हेल्पलाइन नंबर का औचित्य क्या है  जिससे कोई जवाब नहीं मिले !

शिवानंद तिवारी ने सरकार से अनुरोध किया है कि इस हेल्पलाइन नंबर की जांच करें और सुनिश्चित करें कि जिस मकसद से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है वह मकसद पूरा हो।अगर नंबर नहीं उठता है लापरवाही बरती जा रही है तो संबंधित कर्मचारी/ पदाधिकारी के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई होनी चाहिए। 

Suggested News