बिहार के हाईस्कूलों में शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया एक बार फिर से हुआ रि-शिड्यूल, जानिए नई तारीख.....

बिहार के हाईस्कूलों में शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया एक बार फिर से हुआ रि-शिड्यूल, जानिए नई तारीख.....

PATNA:  बिहार के जिला परिषद माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षक नियोजन के छठे चरण के शिक्षकों के नियोजन की कार्रवाई को लेकर तारीख में संशोधन किया गया है. इस संबंध में शिक्षा विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है .

अब मेधा सूची का अंतिम प्रकाशन 15 फरवरी तक कर देना है, वही मेधा सूची के अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्र का मिलान 17 फरवरी से लेकर 19 फरवरी तक करना है. जिला परिषद ,शहरी निकाय के द्वारा मेधा सूची का अनुमोदन 22 फरवरी 2020 तक कर लेना है. नियोजन इकाई द्वारा मेधा सूची का सार्वजनिक कारण 25 फरवरी, अनुमोदित मेधा सूची एवं रोस्टर बिंदु के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र का  बोर्ड और विश्वविद्यालय से सत्यापन 5 मार्च 2020,  जिला स्तर पर नियोजन इकाई द्वारा काउंसलिंग के उपरांत नियोजन पत्र निर्गत करने की कार्रवाई  6-7 मार्च को कर लेना है .

 इस संबंध में शिक्षा विभाग ने स्पष्ट किया है कि नियोजन की कार्रवाई से संबंधित पूर्व में निर्गत निर्देश यथावत रहेंगे. साथ ही जिन नियोजन इकाइयों के द्वारा पूर्व में निर्धारित कार्यक्रम के तहत मेधा सूची का अंतिम प्रकाशन कर दिया गया है उन्हें संशोधित कार्यक्रम के अनुरूप दोहराया जा सकता है.

देखें तारीख.....


Find Us on Facebook

Trending News