बिहार के इस लोकसभा सीट पर RLSP की है पूरी तैयारी, पढ़िए पूरी खबर

PATNA: महागठबंधन के भीतर भले ही सीटों के बंटवारे की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई हो लेकिन आरएलएसपी बिहार की कई लोकसभा सीटों पर अपनी तैयारी जारी रखे हुए है. पूर्वी चंपारण लोकसभा सीट से पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव माधव आनंद पिछले 3 महीने से तैयारी कर रहे हैं. इतने दिनों में वे उक्त लोकसभा क्षेत्र के सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा भी कर चुके हैं. टिकट बंटवारे की चिंता छोड़ आरएलएसपी नेता माधव आनंद ने पूर्वी चंपारण ससंदीय क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा खत्म करने के बाद अब प्रखंड लेवल पर तैयारी शुरू कर दी है. आरएलएसपी की तरफ से ये दावा किया जा रहा है कि पूर्वी चंपारण लोकसभा सीट उनके खाते मे आयी है. लिहाजा उक्त सीट पर माधव आनंद पूरी ताकत के साथ वहां के वोटरों को गोलबंद करने मे जुटे हैं.

क्या कहते हैं माधव आनंद

आरएलएसपी नेता माधव आनंद का दावा है कि पार्टी की तरफ से वे पूर्वी चंपारण लोकसभा क्षेत्र चुनाव को लेकर तैयारी कर रहे हैं. उन्होनें बताया कि वे दिसम्बर 2018 से ही पूरी तरह से मोतिहारी में जमें हैं और हर जाति-धर्म के लोगों का साथ मिल रहा हैं. उन्होंने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की इजाजत से वे दिसम्बर महीनें से ही चुनाव को लेकर तैयारी कर रहे हैं. माधव आनंद ने कहा कि पूर्वी चंपारण ससंदीय क्षेत्र की सभी 6 विस क्षेत्रों का दौरा पूरा कर चुके हैं. अब प्रखंडों का दौरा कर रहे हैं. इसके बाद पंचायत लेवल का दौरा शुरू होगा. उन्होंने कहा कि भले ही मोतिहारी में उनका जन्म नहीं हुआ हो लेकिन इतने दिनों के दरम्यान यहां के लोगों के बीच वे रच-बस गए हैं.

स्थानीय नेता को कई बार जिताया लेकिन निराशा हाथ लगी

आरएलएसपी नेता माधव आनंद ने तंज कसते हुए कहा कि सिर्फ स्थानीय होनें का कोई मतलब नहीं होता. एक बार को छोड़ बाकी सभी चुनाव में यहां के लोगों ने तो स्थानीय नेता को ही संसद में भेजा, लेकिन उन्होंने क्या किया? अगर वाकई में उन्होंने विकास किया है तो फिर जिले की स्थिति ऐसी क्यों हो गयी. आखिर क्यों चीनी मिल के मजदूर और किसान आत्मदाह को विवश हैं? किसान अपनी फसलों को क्यों जला रहे हैं? स्थानीय सांसद सह केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह पर निशाना साधते हुए माधव आनंद ने कहा कि अब तक स्थानीय का नारा देकर यहां के जनप्रतिनिधि ने लोगों को बेवकूफ बनाकर सिर्फ वोट लेने का काम किया है. लेकिन इस बार यहां की जनता बहकावे में नहीं आने वाली है और जनता उन्हें सबक सीखायेंगी.

Find Us on Facebook

Trending News