बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के इस स्कूल में हर दिन निकल रहा नाग, डर से बच्चे कह रहे मम्मी स्कूल नहीं जाउंगा

बिहार के इस स्कूल में हर दिन निकल रहा नाग, डर से बच्चे कह रहे मम्मी स्कूल नहीं जाउंगा

Sasaram: जिले के एक स्कूल में बच्चे अब पढ़ने नहीं जाते है. वजह स्कूल में हर दिन नाग का निकलना है.मामला दिनारा प्रखंड के सैंसर पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय, गंगाढ़ी का है. यहां हर दिन स्कूल में कोबरा सांप निकल रहे हैं, जिसके डर से अधिकतर बच्चों ने स्कूल आना छोड़ दिया है.

दिनारा के प्राथमिक विद्यालय, गंगाढ़ी में  पिछले एक सप्ताह में आधा दर्जन से अधिक विषैले कोबरा सांप इस स्कूल की पुरानी दीवार से निकल रहे हैं. रोज-रोज सांप निकलने से बच्चों में दहशत फैल गई है. यहां के शिक्षक बीते 3 दिनों में 5 सांप को मार चुके हैं, जबकि अब भी कई विषैले सांप स्कूल की पुरानी दीवार में दिख रहे हैं, जिससे बच्चों और शिक्षकों में दहशत है.

खौफ में मास्टर साहब

शिक्षक जय प्रकाश पासवान और मो. कामरान बताते हैं कि अब भी दीवारों में कई विषैले सांप रह रहे हैं. कड़ाके की ठंड के कारण सांप ज्यादा निकल रहे हैं. स्कूल के प्रधानाध्यापिका बताती हैं कि दहशत से बच्चों की उपस्थिति पर भी असर पड़ा है. अब उन्हें स्कूल आने में डर लगता है. इस संबंध में विभाग के वरीय अधिकारी को सूचना दी गई है.

बता दें कि विद्यालय बहुत पुराना है. स्कूल की इन्हीं पुरानी दीवारों से इन दिनों विषैले सांप निकल रहे हैं. शिक्षक और स्कूल के बच्चों में तो दहशत है ही, अब अभिभावक भी अपने बच्चों को स्कूल भेजने से बच रहे हैं. इसका सीधा असर बच्चों की उपस्थिति पर पड़ रहा है. शिक्षक चाहते हैं कि स्कूल की पुरानी जर्जर दीवार को गिरा दिया जाए,  लेकिन इसके लिए भी विभाग की परमिशन चाहिए. चूंकि विद्यालय की दीवार काफी पुरानी हो चुकी है. नया भवन तो बन गया है, लेकिन पुरानी दीवार अब भी खड़ी है. इन्हीं दीवारों में विषधर सांपों ने अपना ठिकाना बना लिया है. 

Suggested News