बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के जदयू विधायक ने दिया इस्तीफा,विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा पत्र

बिहार के जदयू विधायक ने दिया इस्तीफा,विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा पत्र

PATNA:नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के एक विधायक अजय मंडल ने इस्तीफा दे दिया है।भागलपुर के नाथनगर से विधायक अजय मंडल ने आज विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा का लेटर सौंप दिया।आपको बता दें कि अजय मंडल जेडीयू के टिकट पर भागलपुर से लोकसभा का चुनाव जीत कर सांसद बन गए हैं।

इसके पहले भी कई विधायकों और विधानपार्षदों ने सांसद बनने के बाद अपना इस्तीफा सौंपा है।  रामविलास पासवान के छोटे भाई पशुपति कुमार पारस हाजीपुर से लोकसभा का चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं।लिहाजा अब  विधानपरिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

पारस के पहले नीतीश कैबिनेट से सदस्य विधानपरिषद के सदस्य ललन सिंह ने इस्तीफा दिया था। बिहार के किशनगंज से कांग्रेस विधायक मो. जावेद ने भी इस्तीफा दे दिया था।दरअसल कांग्रेस के विधायक मो. जावेद लोकसभा चुनाव में किशनगंज से कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीतकर संसद पहुंचने में कामयाब हुए हैं। लोकसभा का चुनाव जीतने के बाद उन्होंने विधायकी से इस्तीफा दे दिया।

इससे पहले जेडीयू के विधायक गिरधारी यादव ने विधायकी से इस्तीफा दिया था। उसके पहले बिहार के मंत्री और मधेपुरा से नवनिर्वाचित सांसद दिनेशचंद्र यादव ने भी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।जबकि किशनगंज से कांग्रेस विधायक ने भी सांसद बनने के बाद अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा है।

Suggested News