बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के कामचोर अफसर हो जाएं होशियार,बख्शने के मूड में नहीं है सरकार,अब तक 10 अंचलाधिकारी चिन्हित

बिहार के कामचोर अफसर हो जाएं होशियार,बख्शने के मूड में नहीं है सरकार,अब तक 10 अंचलाधिकारी चिन्हित

PATNA: बिहार सरकार भी अब कामचोर अफसरों और कर्मचारियों को नौकरी से छुट्टी कर सकती है, जिन कर्मियों की उम्र पचास पार कर चुकी है उन्हें जबरन रिटायर करने की योजना पर काम शुरू हो चुका है। राजस्व एवं भूमि सुधार ने तो योजना बनाने की शुरूआत भी कर दी है।विभागीय सचिव ने वैसे लापरवाह और कामचोर कर्मियों को चिन्हित करने का आदेश दिया है। 

बता दें कि राजस्व विभाग के  तीन निदेशालयों-भू अभिलेख एवं परिमाप, भू-अर्जन एवं चकबंदी की बैठक आयोजित थी ।बैठक में हीं इसके आदेश दिए गए कि कामचोर सेवकों को दंड स्वरूप समय से पहले जबरन रिटायर कर दिया जाएगा। विभाग का मानना है कि उनकी सुस्ती का असर विभाग के काम काज पर पड़ रहा है.सरकार की योजनाओं को पलीता लगाने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा.

अपर मुख्य सचिव ने 30 जून 2019 से पूर्व आए दाखिल-खारिज के आवेदनों को लटका कर रखनेवाले 10 सबसे खराब अंचल अधिकारियों,अंचल निरीक्षकों एवं कर्मचारियों की पहचान कर उन्हें दंडित करने का आदेश दिया। ऐसे अंचल अधिकारियों की जल्द ही छुट्टी करने का आदेश स्थापना शाखा को दिया गया है।

बता दें कि राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग को विशेषकर सर्वेक्षण और ऑन लाइन म्यूटेशन के मामले में अपना लक्ष्य हासिल करने में काफी परेशानी हो रही है। सुस्त सहायक बंदोबस्त पदाधिरियों की वजह से सर्वेक्षण का काम धीमा है।

Suggested News