बिहार में थम गयी कोरोना की रफ़्तार, पटना सहित किसी जिले में नहीं मिले एक सौ से अधिक मरीज, पढ़िए पूरी खबर

बिहार में थम गयी कोरोना की रफ़्तार, पटना सहित किसी जिले में नहीं मिले एक सौ से अधिक मरीज, पढ़िए पूरी खबर

PATNA : बिहार में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर लॉक डाउन की घोषणा की गयी है. इसका असर कोरोना की रफ़्तार पर देखने को मिल रहा है. हालाँकि कल राज्य में कोरोना का आंकड़ा एक हज़ार से कम हो गया था. लेकिन आज एक बार यह आंकड़ा एक हज़ार के ऊपर हो गया है. आज स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किये अपडेट के अनुसार राज्य में कोरोना के 1007 नए मामले सामने आये हैं. इन मरीजों में सबसे अधिक मरीजों की संख्या पटना जिले में हैं. जहाँ काफी दिनों बाद कोरोना के पहली बार सौ से कम मरीज आये है. यहां कोरोना के 77 नए मरीज मिले हैं. 

वही अन्य जिलों की बात करें तो अररिया और बेगूसराय में 26 मरीज मिले हैं. वहीँ दरभंगा में 48, गोपालगंज में 34, कटिहार में 35, किशनगंज में 32, मधुबनी में 54, मुंगेर में 67, मुजफ्फरपुर में 37, नवादा में 49, पूर्णिया में 41, समस्तीपुर में 38, सिवान में 43, सुपौल में 83 और वैशाली में 24 मरीज मिले हैं. 

वहीँ बिहार में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या भी अब 10 हज़ार से नीचे हो गयी. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी अपडेट के अनुसार राज्य कोरोना के 9,627 मरीज है. वहीँ विभाग की ओर से बताया गया है की विगत 24 घंटे में एक लाख 13 हज़ार 880 लोगों के सैम्पल की जांच की गयी है. जबकि अबतक राज्य में 6 लाख 97 हज़ार 229 मरीज ठीक हो चुके हैं. बिहार में कोरोना का रिकवरी प्रतिशत अब 97.90 है.

Find Us on Facebook

Trending News