बिहार के लाल को राष्ट्रपति से मिला वीरता पुरस्कार, परिजनों ने मिठाई खिलाकर एक दूसरे को दी बधाई

बिहार के लाल को राष्ट्रपति से मिला वीरता पुरस्कार, परिजनों ने मिठाई खिलाकर एक दूसरे को दी बधाई

VAISHALI : हाजीपुर सदर प्रखंड अंतर्गत बलवा कोआरी के रहने वाले सीआरपीएफ जवान संजीव कुमार को राष्ट्रपति से वीरता पुरस्कार मिलने के बाद घरवालों में खुशी की लहर देखी जा रही है. राष्ट्रपति के द्वारा वीरता  पुरस्कार से नवाजे जाने के बाद संजीव कुमार के घरों को तिरंगे झंडे से सजाया गया. 

वहीं इस दौरान परिवार वालों ने एक-दूसरे को मिठाइयां खिलाकर बधाइयां दी. दरअसल सीआरपीएफ में हवलदार के पद पर कार्यरत संजीव कुमार बीते 26 फरवरी 2018 को पलामू के जंगल में नक्सलियों से लोहा लेते हुए छह नक्सलियों को मार गिराया था. जिसके बाद राष्ट्रपति के हाथों संजीव कुमार को वीरता पुरस्कार दिया गया है. संजीव कुमार को राष्ट्रपति के द्वारा वीरता पुरस्कार दिए जाने के बाद उनके घर वालों ने प्रसन्नता जाहिर की है. 

परिजनों का कहना है कि उन्हें काफी खुशी मिली है. इस कारण उन लोगों के द्वारा घरों को तिरंगा से सजाया गया और मिठाइयां खिलाकर एक दूसरे को बधाइयां दी गई.वहीँ संजीव के पिता ने कहा की उनके तीन लड़के हैं. तीनों को उन्होंने देश की सेवा में भेज दिया है. वे खुद किसान हैं. लेकिन बेटों के देश सेवा करने से वे खुद को गर्वान्वित महसूस करते हैं. 

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News