बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के इस टीचर ट्रेनिंग कॉलेज से प्रशिक्षण की डिग्री ली है तो जाएगी शिक्षक की नौकरी....सरकार ने किया है अमान्य घोषित

बिहार के इस टीचर ट्रेनिंग कॉलेज से प्रशिक्षण की डिग्री ली है तो जाएगी शिक्षक की नौकरी....सरकार ने किया है अमान्य घोषित

PATNA: बिहार में एक और शिक्षण प्रशिक्षण महाविद्यालय का प्रमाणपत्र को अमान्य करार दिया गया है।उक्त संस्थान से डिग्री लेकर शिक्षक की नौकरी कर रहे लोगों पर नौकरी जाने का खतरा मंडराने लगा है।शिक्षा विभाग द्वारा उक्त कॉलेज की डिग्री को अमान्य करार दिए जाने के बाद अब कार्रवाई भी शुरू हो गई है।

पूर्वीचंपारण जिला में तो प्रा.शि. प्रशिक्षण महाविद्यालय बालूघाट मुजफ्फरपुर से डिग्री लेकर विशेष शिक्षक बने लोगों की नौकरी जाने वाली है।जिला शिक्षा पदाधिकारी मोतिहारी ने सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी और प्रधानाध्यपकों को पत्र लिखकर उक्त संस्थान की डिग्रीधारी शिक्षक का वेतन तत्काल स्थगित करने का आदेश दिया है।

अपने आदेश में डीईओ ने कहा है कि शिक्षा विभाग द्वारा उक्त प्रशिक्षण संस्थान को भी अमान्य संस्थान की श्रेणी में रखा गया है।तत्काल वैसे विशेष शिक्षकों का वेतन बंद रखें जिनका डिग्री उस संस्थान से जारी हुआ है।आगे क्या कार्रवाई करना है इसको लेकर शिक्षा विभाग से दिशा-निर्देश मांगा गया है।

डीईओ ने आगे कहा है कि शिक्षा विभााग के गाईडलाईन के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।तब तक वैसे सभी विशेष शिक्षकों का वेतन स्थगित किया जाता है।

लेटर देखें.....


Suggested News