बिहार के नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

बिहार के नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

Patna- नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी है. बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के दबाव के बाद शिक्षा विभाग ने वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए नियोजित माध्यमिक शिक्षकों के वेतन भुगतान मद की राशि जारी कर दी है. सरकार ने चार अरब उनहत्तर लाख तीन हजार रूपये रिलीज कर दिए हैं. इस राशि से 2019-20 में राज्य के माध्यमिक शिक्षा अंतर्गत जिला परिषद एवं विभिन्न नगर निकायों में स्वीकृत पद के विरूद्ध नियोजित माध्यमिक शिक्षक उच्च माध्यमिक शिक्षक एवं पुस्तकालयाध्यक्षों का वेतन भुगतना होगा.

नगरनिगम क्षेत्र के माध्यमिक शिक्षकों के लिए 40 करोड 92 लाख रू. जबकि नगर पालिका क्षेत्र के माध्यमिक शिक्षकों के लिए 38 करोड़ 69 लाख रू, नगर पंचायत क्षेत्र के लिए 25 करोड़ 88 लाख रू और जिलापरिषद क्षेत्र के लिए 2 अरब 95 करोड़ 19 लाख 29 हजार रू जारी किया गया है. इतनी राशि जारी करने के बाद भी इस वित्तीय वर्ष के लिए 8 अरब 13 करोड़ रू शेष रह जायेगा.

शिक्षा विभाग ने सभी जिलों के डीपीओ स्थापना के खाते में वेतन की राशि भेज दी है. साथ ही इसकी सूचना  महा लेखाकार को पत्र भेजकर दी है. विभाग की तरफ से राशि जारी होने के बाद संभावना है कि अगले महीने के प्रथम सप्ताह में शिक्षकों के खाते में राशि आ जाएगी. 

माध्यमिक शिक्षक संघ के मीडिया प्रभारी अभिषेक कुमार ने अब सभी डीपीओ से आग्रह किया है कि जल्द से जल्द शिक्षकों के खाते में वेतन की राशि भेजी जाए.

Find Us on Facebook

Trending News