बिहार के नियोजित शिक्षक अब सड़क से लेकर सदन और कोर्ट तक लड़ेंगे लड़ाई,आज होगा एलान

बिहार के नियोजित शिक्षक अब सड़क से लेकर सदन और कोर्ट तक लड़ेंगे लड़ाई,आज होगा एलान

पटना- बिहार के नियोजित शिक्षकों को सुप्रीमकोर्ट से झटका लगने के बाद शिक्षक संघ अब नई रणनीति तय करने में जुट गयी है।बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने सड़क से लेकर सदन और कोर्ट तक लड़ाई लड़ने का मन बना लिया है। आज दोपहर बाद माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक होगी ।उसके बाद आगे की रणनीति का खुलासा होगा।

बताया जाता है कि संघ अब सरकार पर दबाव बनाएगी। इसको लेकर शिक्षक कोटे से विधानपार्षद बने 6 विधानपार्षद सदन में मामला उठायेंगे। शिक्षक के वोटों से विधानपरिषद के सदस्य बने विधानपार्षद सरकार के स्तर पर प्रयास करेंगे। इसके अलावे शिक्षकों की लड़ाई को सड़क पर कैसे लड़ी जाए इसको लेकर भी रणनीति बन रही है। इसके अलावे कोर्ट में आगे की लड़ाई किस तरीके से लड़ा जाए इस पर भी आज आधिकारिक तौर पर घोषणा की जाएगी।बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रवक्ता अभिषेक कुमार ने कहा कि आज दोपहर संघ के नेताओं की बैठक होगी ।उसके बाद 4 बजे आगे की रणनीति घोषित की जाएगी।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को  बिहार के नियोजित शिक्षकों के समान काम के बदले समान वेतन मामले पर बड़ा झटका दिया था। कोर्ट ने पटना हाईकोर्ट के फैसले को बदलते हुए  बिहार सरकार के पक्ष मे अपना फैसला सुनाया था ।सुप्रीमकोर्ट ने समान काम के लिए समान वेतन की मांग को ठुकरा दिया था।सुप्रीमकोर्ट के इस फैसले के बाद बिहार के करीब 4 लाख नियोजित शिक्षक स्तब्ध हैं।

Find Us on Facebook

Trending News