बिहार के थाना बने कबाड़ी, विधानपार्षदों ने सदन में उठाया मुद्दा...

बिहार के थाना बने कबाड़ी, विधानपार्षदों ने सदन में उठाया मुद्दा...

PATNA: बिहार के थाने कबाड़ी बन गए हैं।थानों में जब्त गाडियां इधर-उधर पड़ी रहती हैं।गाड़ियों के बार से थाना दिखता हीं नहीं है। इस मुद्दे को आज सत्तापक्ष और विपक्ष के सदस्यों ने विधानपरिषद में उठाया।

विधानपार्षद केदार पांडेय ने सदन में कहा कि अधिकांश थानों में जब्त गाड़ियां सडकों पर पड़ी रहती हैं। जब्त गाड़ियां सड़ रही होती हैं लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं होती। केदार पांडेय ने उदाहरण देते हुए कहा कि वे  राजधानी के पत्रकार नगर इलाके में रहते हैं। पत्रकारनगर थाना में जो भी गाड़ियां जब्त होती हैं वो सड़क पर लगा दी जाती है।जिससे वहां के लोगों को परेशानी होती है।

वहीं बीजेपी एमएलसी कृष्ण कुमार सिंह ने सदन में कहा कि थानों की स्थिति काफी खराब है।जब्त गाड़ियों का समय से निष्पादन नहीं होता है जिससे थाने कबाड़ में तब्दील होते जा रहे हैं।

इस पर सरकार की तरफ से जवाब देते हुए प्रभारी गृह मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि कि कोर्ट में केस लंबित रहने की वजह से यह स्थिति है। फिर भी कोशिश होगी कि जल्द से जल्द केस का निबटारा कर जब्त गाड़ियों को या तो छोड़ा जाए या फिर उसे नीलामी की जाए। उन्होंने कहा कि फिर वे अधिकारियों को आदेशित करेंगे कि सरकारी वकील से बात कर केस निबटारे में तेजी लाने का प्रयास करें।

Find Us on Facebook

Trending News