बिहार के प्रसिद्ध मनोकामना पूरक पंचमुखी बाबा सोमेश्वर नाथ महादेव मंदिर में, विधायक ने बसंत पंचमी मेला का किया उद्घाटन

बिहार के प्रसिद्ध मनोकामना पूरक पंचमुखी बाबा सोमेश्वर नाथ महादेव मंदिर में, विधायक ने बसंत पंचमी मेला का किया उद्घाटन

मोतिहारी... बिहार के प्रसिद्ध मनोकामना पूरक पंचमुखी बाबा सोमेश्वर नाथ महादेव मंदिर में लगने वाले 5 दिवसीय वसंत पंचमी मेला का दीप प्रज्वलित कर व फीता काटकर उद्घटान गोबिंदगंज विधायक सुनील मणि तिवारी',एसडीओ संजीव कुमार,डीएसपी ज्योति प्रकाश द्वारा संयुक्त रूप से किया गया. वसंत पंचमी मेला मौनी अमावस्या से शुरू होकर बसंत पंचमी तक चलता है. मेला के लाखों की संख्या में श्रद्धालु भिन्न भिन्न पवित्र नदियों से जलभरी कर अरेराज प्रसिद्ध मनोकामना पूरक सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में जलाभिषेक कर मंगलकामनाएं की जाती है.

वसंत पंचमी मेला में पड़ोसी देश नेपाल,उतर प्रदेश सहित बिहार के भिन्न-भिन्न जिलों से श्रद्धालुओं की टोली पवित्र नदियों से जलभरी कर जलाभिषेक के लिए पहुचने लगी है. गोबिंदगंज विधायक ने उद्घाटन के उपरांत अनुमंडल प्रशासन व मंदिर प्रबंधन को श्रद्धालुओ के लिए बेहतर सुबिधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया. वही भक्तों के लिए की गई व्यवस्था की जनकारी लिया गया विधायक ने भक्तों के पड़ाव स्थलों पर लाइटिंग,शुद्ध पेयजल,चलंत शौचालय,मूत्रालय सहित सुरक्षा व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया. 

बिना किसी व्यवस्था के ही हुआ बसंत पंचमी मेला का उद्घटन-बसंत पंचमी मेला का उद्घटन शुक्रवार को कर दिया गया.श्रद्धालुओं की भीड़ जलाभिषेक के लिए गुरुवार मौनी अमावस्या के अवसर पर पहुचने लगे है. श्रद्धालु मंदिर फुलवारी,अस्पताल परिसर,भैरव स्थान मंदिर परिसर स्थिल स्थलों पर पड़ाव किये हुए है.लेकिन प्रशासनिक स्तर व मंदिर प्रबंधन की व्यवस्था नही होने से रात भर श्रद्धालु अंधेरे में रहे. हालांकि एसडीओ व डीएसपी द्वारा 14 फरवरी से 16 फरवरी तक मेला क्षेत्र में दण्डाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी की चप्पे चप्पे पर प्रतिनियक्ति किया गया है.

Find Us on Facebook

Trending News