BIHAR NEWS : बिहार के सभी जिलों में पेट्रोल ने लगाया शतक, डीजल सौ रूपये के करीब, आम लोगों की बढ़ी परेशानी

BIHAR NEWS : बिहार के सभी जिलों में पेट्रोल ने लगाया शतक, डीजल सौ रूपये के करीब, आम लोगों की बढ़ी परेशानी

MUZAFFARPUR/PATNA : देश में 4 मई के बाद अभी तक पेट्रोल-डीज़ल के दाम में 32 वी बार इजाफा हुआ है। तब जाकर मुज़फ्फरपुर मे पेट्रोल 101.48 रुपये और डीजल 95.12 रूपये हुआ है। हालाँकि पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल वाहन में लेने वाले का कहना है कि पहले से बहुत बहुत ज्यादा महंगा होने से काफी दिक्कत हो रहा है, क्योंकि डीजल पेट्रोल के साथ साथ खाद्य तेल के कीमत में भी वृद्धि हुई है। ऐसा लग रहा है कि अब मोटरसाइकिल को छोड़कर साइकिल पर चलने की आवश्यकता पड़ गया है। पहले हम लोग 50 से 100 रुपये का तेल डलवाकर काम चला लेते थे, लेकिन अब 50 से 100 रुपये के तेल में काम नहीं चल रहा हैं।

वहीँ पटना में भी पेट्रोल की कीमत 100 रूपये प्रति लीटर को पार कर गया है. इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. इंधन लेने पेट्रोल पम्प पर पहूंचे लोगों ने कहा की पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से महगाई आसमान छू रही है. जिसका असर उनकी जेब पर पड़ रहा है. लोगों ने कहा की केंद्र सरकार को पेट्रोल और डीजल की कीमत कम कर आम लोगों को महंगाई से राहत देना चाहिए. लोगों ने कहा की पहले ही आम लोग कोरोना की मार से त्रस्त हैं. इसके बावजूद अब पेट्रोल और डीजल की कीमत कमर तोड़ रही है. 

लोगों का यह भी कहना है की एनडीए के नेताओं ने सत्ता में आने के लिए डीज़ल पेट्रोल को लेकर लगातार बयान बाजी करने का काम किया. चुनावी रैलियों में कहा कि एनडीए की सरकार देश में आएगी तो महंगाई कम होगा. पेट्रोल-डीजल के कीमतों में गिरावट आएगी. वही इसके साथ ही बाबा रामदेव ने भी कहा कि पेट्रोल का दाम कम हो जाएगा. लेकिन आज पेट्रोल की कीमत सेंचुरी मारकर 101.48 पर नवाद पारी खेल रहा है. वही दूसरी ओर डीजल सेंचुरी से 5 रन कम बनाकर नवाद पारी 95.12 पर खेल रहा है. 

मुजफ्फरपुर से अरविन्द अकेला और पटना से वंदना शर्मा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News