बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकारी विद्यालय के बच्चों के ड्रेस को लेकर शिक्षा विभाग ने जारी किया नया निर्देश...जानिए....

 सरकारी विद्यालय के बच्चों के ड्रेस को लेकर शिक्षा विभाग ने जारी किया नया निर्देश...जानिए....

PATNA: बिहार के सरकारी विद्यालय के बच्चों को अब फूल ड्रेस यानि पूरे शरीर को ढंकने वाला कपड़ा पहनकर स्कूल आना होगा। ऐसा डेंगू से बचाव को लेकर करना है। इस संबंध में शिक्षा विभाग ने निर्देश जारी किया है।

बिहार शिक्षा परियोजना निदेशक ने बिहार के सभी विद्यालय के बच्चों के लिए एडवाईजरी जारी किया है।सभी जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारी को भेजे पत्र में यह निर्देश दिया गया है कि बिहार में इन दिनों डेंगू-चिकनगुनिया का प्रकोप है।लिहाजा बच्चों को इस रोग से बचाने के लिए विद्यालय अवधि में सभी छात्र-छात्राओं को पूरा शरीर ढंकने वाला कपड़ा  पहनकर आने को लेकर प्रेरित कें।इसके लिए प्रधानाध्यापक सभी अभिभावकों को जागरूक करें।

इसके पहले पटना जिला प्रशासन द्वारा पटना जिले के सभी स्कूल के बच्चों को फूल ड्रेस पहनने का निर्देश जारी किया था।ऐसा डेंगू मच्छर के प्रकोप से बचने को लेकर आदेश जारी किया गया था।अब शिक्षा विभाग ने पूरे बिहार के लिए यह निर्देश जारी किया है।

बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने सभी प्रधानाध्यापकों को डेंगू से बचाव को लेकर विद्यालयों में साफ-सफाई का भी निर्देश दिया है।बता दें कि इन दिनों पूरे बिहार में डेंगू के डंक से लोग परेशान हैं।सबसे अधिक परेशानी राजधानी पटना में है जहां अब तक डेढ़ हजार से अधिक मरीजों में डेंगू पाया गया है।अगर बिहार की बात करें तो यह आंकडा दो हजार के पार पहुंच गया है। 

Suggested News