गृह राज्य मंत्री का काफिला रोक बिहार के सीमांचल में NRC लागू करने की मांग

गृह राज्य मंत्री का काफिला रोक बिहार के सीमांचल में NRC लागू करने की मांग

PATNA: बड़ी खबर बिहार के राजनीतिक गलियारे से निकल कर सामने आ रही है जहां बिहार में भी एनआरसी को लागू करने की मांग आम जनता की तरफ से उठने लगी है।एनआरसी लागू करने की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय का काफिला रूकवा दिया और ज्ञापन सौंपा।

दरअसल  गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय शनिवार को अररिया दौरे पर थे।जब वे वापस लौट रहे थे तो फारबिसगंज से गुजर रहे देश के गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के काफिले को फोरलेन पर रोककर लोगों ने सीमा क्षेत्र में एनआरसी लागू करने और सिमरा मांस फैक्ट्री को बंद करने की मांग उठाई। 

फारबिसगंज में  कुछ देर के लिए रूके मंत्री ने धारा 370 पर चर्चा की तो लोगों ने उन्हें सवाल किया कि मंत्रीजी धारा 370 अब तो पीओके कब? इसके बाद भारत माता की जय घोष का नारा देते हुए गृह राज्य मंत्री अपने वाहन में जा बैठे और काफिला आगे बढ़ गया। स्थानीय लोगों ने  मंत्री को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें बिहार के सीमाक्षेत्र में एनआरसी लागू करने की मांग की गई। 

बता दें कि बिहार के सीमांचल में भई असम की तर्ज पर एनआरसी लागू करने की मांग बीजेपी नेताओं की तरफ से लगातार उठाई जा रही है।बीजेपी का मानना है कि उस इलाके में बड़ी संख्या में बंगलादेशी शऱणार्थी बस गए हैं जिन्हें निकालना जरूरी है।लेकिन बीजेपी के इस मांग को सहयोगी पार्टी जेडीयू पूरी तरह से खारिज कर देती है।जेडीयू बिहार में एनआरसी नही लागू करने पर अडी हुई है।इसको लेकर कई दफे बीजेपी-जेडीयू के नेता आमने-सामने भी हो गए हैं। 

Find Us on Facebook

Trending News