शिक्षकों के वेतन भुगतान में भारी झंझट..शिक्षा विभाग के लिए CMFS प्रणाली से वेतन भुगतान करना बना सिरदर्द...

शिक्षकों के वेतन भुगतान में भारी झंझट..शिक्षा विभाग के लिए CMFS प्रणाली से वेतन भुगतान करना बना सिरदर्द...

PATNA: बिहार के शिक्षकों के लिए ऑनलाईन वेतन भुगतान करना शिक्षा विभाग के लिए मुसीबत बन गई है। सीएमएफएस प्रणाली की वजह से हजारों शिक्षकों का वेतन मार्च-अप्रैल महीना से लंबित है।सारे प्रयास के बाद भी शिक्षकों का वेतन भुगतान नहीं हो पा रहा है।अब शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आर के महाजन ने वित्त विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखकर इन समस्याओं के तत्काल निराकरण करने को कहा है।

विभाग के अपर मुख्य सचिव ने अपने पत्र में कई बिंदूओं का उल्लेख किया है जिस वजह से शिक्षकों के खाते में वेतन की राशि नहीं भेजी जा रही है।शिक्षा विभाग ने कहा है कि जिन शिक्षकों का वेतन मार्च,अप्रैल,मई,जून का भुहगतना नहीं हुआ है अब सीएमएफएस प्रणाली में उनका नाम प्रदर्शित नहीं कर रहा।जिस वजह से उनका भुगतान नहीं हो पा रहा।इसके अलावे शिक्षकों ,कर्मियों का बेसिक पे का कॉलम फ्रीज रहने की वजह से उनके वेतन में आवश्यक संशोधन नहीं हो पा रहा।

जिन कर्मियों का स्थानांतरण हो गया उका डाटा फ्रीज होने के कारण उनके वेतन में आवश्यक संशोधन नहीं हो पा रहा है।साथ हीं कुछ कर्मियों को डबल इनक्रीमेंट प्रदर्शित कर रहा है।जो बिल बिना इनक्रीमेंट के बन गया है वह कैंसल नहीं हो पा रहा है।

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने तकनीकी समस्या को तत्काल दूर करने को लेकर वित्त विभाग के प्रधान सचिव को कहा है। 

Find Us on Facebook

Trending News