बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार की बेटी हरिद्वार में आमरण अनशन पर, संजय झा को किया सीएम ने रवाना

बिहार की बेटी हरिद्वार में आमरण अनशन पर, संजय झा को किया सीएम ने रवाना

पटना : बिहार की बेटी हरिद्वार आमरण अनशन पर बैठ गई है । तब तक वो अपना अनशन नहीं तोड़ेंगी जब तक गंगा अविरल नहीं हो जाती। गंगा की अविरलता के लिए आमरण अनशन पर बैठने का सिलसिला काफी दिनों से जारी है लेकिन इस बार बिहार की बेटी साध्वी पद्मावती गंगा की अविरलता के लिए हरिद्वार में आमरण अनशन पर बैठी हैं।

सीएम नीतीश ने ली सुध
बिहार की बेटी साध्वी पद्मावती के बारे में जैसे ही सीएम नीतीश को पता चला तो उन्होंने साध्वी के शुद्ध लेने की ठान ली। गौरतलब है गंगा के अविरलता के लिए बिहार के नालंदा की रहने वाली साध्वी पद्मावती पिछले कई दिनों से सत्याग्रह पर हैं ।इस बात की जानकारी 19 जनवरी को जल पुरुष राजेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री को दी थी। जल पुरुष राजेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अनशन पर बैठी साध्वी पद्मावती की जान बचाने के लिए हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया था ।गौरतलब है कि जल पुरुष राजेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री की जल जीवन हरियाली योजना का भी स्वागत किया है और उसके लिए बनने वाले मानव श्रृंखला में शामिल होने के लिए पटना भी आए थे। बता दें कि हरिद्वार के मातृ सदन के अनुयायी साध्वी पद्मावती गंगा रक्षा के लिए एक्ट बनाने की मांग को लेकर 15 दिसंबर 2019 से ही आमरण अनशन पर बैठी हैं।


सीएम ने मंत्री संजय झा और सांसद कौशलेन्द्र को भेजा

बिहार के रहने वाले साध्वी पद्मावती के बारे में जैसे ही मुख्यमंत्री को जल पुरुष राजेंद्र सिंह ने जानकारी दी कि साध्वी गंगा रक्षा के लिए एक्ट बनाने की मांग को लेकर पिछले 15 दिसंबर 2019 से ही आमरण अनशन पर बैठी हैं और साध्वी पद्मावती की मांग है कि उत्तराखंड में प्रस्तावित चार जलविद्युत परियोजनाओं को सरकार तुरंत निरस्त करें ।गंगा की अविरलता को हर कीमत पर बहाल करें।


 इस बाबत जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जल संसाधन मंत्री संजय झा और सांसद कौशलेंद्र प्रसाद को एक बंद लिफाफे में अपना संदेश लिखकर हरिद्वार रवाना कर दिया। गौरतलब है कि गंगा की अविरलता को लेकर कई लोगों ने अपने प्राण तक न्योछावर कर दिए हैं ।हरिद्वार के मातृ सदन के अनुयायी साध्वी पद्मावती भी चाहती हैं कि गंगा अविरल हो। सनातन धर्म की आधार माने जाने माने जाने वाली गंगा वर्तमान परिस्थितियों में प्रदूषण की वजह से अपना अस्तित्व खो रही है।

Suggested News