आज की ताजा खबर, एक क्लिक में पढ़िए बिहार की सभी बड़ी खबरें...

आज की ताजा खबर, एक क्लिक में पढ़िए बिहार की सभी बड़ी खबरें...

पटनाः बिहार में आज की बड़ी खबरें क्या रही..आप एक साथ बिहार की सभी प्रमुख खबरों को पढ़ें वो भी संक्षेप में.....

1--श्रम संसाधन विभाग में बड़े पैमाने पर तबादले,14 जिलों में नए श्रम अधीक्षक की हुई पोस्टिंग

बिहार में तबादलों का दौर जारी है।शिक्षा,स्वास्थ्य विभाग के बाद अब श्रम संसाधन विभाग में भी बड़े पैमाने पर तबादले हुए हैं।विभाग ने एक साथ 14 जिलों के श्रम अधीक्षक को बदल दिया है।वहां अब नए अधिकारियों की पोस्टिंग की गई है।इस संबंध में श्रम संसाधन विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है।बदले गए अधिकारियों अपर्णा को पटना का इ श्रमायुक्त के पद पर पदस्थापित किया गया है।

2--BPSC की मुख्य परीक्षा 12 जुलाई से, 65वीं के लिए अब 1 जुलाई को नहीं जारी होगा नोटिफिकेशन

बिहार लोक सेवा आयोग की 64 वीं संयुक्त मुख्य लिखित परीक्षा का आयोजन 12 जुलाई से शुरू होगा।इसके लिए पटना में  29 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।कदाचारमुक्त परीक्षा को लेकर बीपीएससी ने सभी केंद्रों पर जैमर, सीसीटीवी लगाने का फैसला लिया है।

3- एक बार फिर से शिक्षा विभाग में अधिकारियों का हुआ तबादला, 20 अफसर हुए इधर से उधर

बिहार में तबादलों का दौर जारी है।शिक्षा विभाग में पहले अधिकांश प्रखंड़ों के प्रखंड़ शिक्षा पदाधिकारी बदले गए।अब वरीय अधिकारियों को इधर से धर किया गया है।शिक्षा विभाग ने शिभा विभाग के 20 वरीय अधिकारियों का तबादला किया है।इस संबंध में शिक्षा विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है।बदले गए अधिकारियों में डीपीओ,डीईओ और सहायद निदेशक रैंक के अधिकारी शामिल हैं

4- फिल्म आर्टिकल 15 को फिर से शुरू करने को लेकर प्रदर्शन कर रहे भीम आर्मी पर पुलिस का लाठीचार्ज

फिल्‍म 'आर्टिकल 15' का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसका असर पटना में दिख रहा है। विरोध के कारण इस चर्चित फिल्म का प्रदर्शन पटना में रोक दिया गया। जिसके बाद आज भीम आर्मी के सदस्यों के तरफ से पटना मोना सिनेमा हॉल के बाहर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन चल रहा है. भीम आर्मी ने जब सिनेमा हॉल में सिनेमा देख रहे लोगों को बाहर निकालना शुरू किया इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया है।

5-- रोप-वे निर्माण में देरी पर भड़के सीएम नीतीश,अधिकारियों की जमकर लगाई क्लास

सीएम नीतीश कुमार राजगीर के दौरे पर हैं।वे शनिवार की शाम हीं राजगीर पहुंच गए हैं।आज सुबह उन्होंने राजगीर में चल रहे रोप-वे के निर्माण कार्यो का जायजा लिया।लेकिन निर्माण कार्य में हो रही देरी पर सीएम नीतीश ने अपना आपा खो दिया ।इसके बाद मुख्यमंत्री ने वहां मौजूद अधिकारियों की जमकर क्लास लगा दी। सीएम ने अधिकारियों से पूछा कि आखिर रोप वे के निर्माण कार्य पूरा होने में इतनी देर क्यों हो रही है।जब माकूल जवाब नहीं नहीं मिला तो सीएम नीतीश ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि हर हाल में एक महीने में रोप-वे का निर्माण कार्य पूरा होना चहिए।

6- उपेन्द्र कुशवाहा ने बिहारवासियों से किया आहवान, कहा-नीतीश हटाओ-भविष्य बचाओ...

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा है कि बिहार में मासूमों की लगातार होती मौतों की वजह से उन्हें आंदोलन शुरू करना पड़ा है. कुशवाहा ने कहा कि हम 2 जुलाई से मुजफ्फरपुर से ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे के लिये पदयात्रा की शुरूआत करेंगे जिसका समापन 6 जुलाई को पटना में होगा. पदयात्रा का नाम नीतीश हटाओ-भविष्य बचाओ 

7- बिहार में तबादलों का दौर जारी, अब स्वास्थ्य विभाग में कई पदाधिकारियों को मिली नई जिम्मेवारी

बिहार में स्वास्थ्य विभाग में तबादलों का दौर जारी है। अब एकबार फिर से अधिकारियों का पदस्थापन और अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इनमें कई जिलों में अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी पद पर तैनात पदाधिकारियों को अतरिक्त प्रभार दिया गया है।जबकि शिवहर सदर अस्पताल में अधीक्षक के पद पर डॉ. मानेश्वर पासवान को तैनात किया गया है। वहीं पांच डॉक्टरों को अन्य जिलों के सदर अस्पतालों में पदस्थापित किया गया है।

8- निजी स्कूलों की मनमानी पर रोक की कवायद, फीस बढ़ोतरी को तय करेगी सात सदस्यीय कमेटि

टना प्रमंडल के निजी स्कूलों में अब फीस में बढ़ोतरी की मनमानी नहीं चलेगी। फीस बढ़ोतरी तय करने के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। पटना प्रमंडलीय आयुक्त की अध्यक्षता में सात सदस्यीय कमेटी गठित की गई है। इसका नाम शुल्क विनियम समिति दिया गया है। कमेटी की सिफारिश को अगले साल यानी 2020 से लागू किया जा सकेगा।कमेटि स्कूलों केवार्षिक शुल्क के साथ मासिक शुल्क,प्रवेश शुल्क, पुनर्नामांकन शुल्क, विकास शुल्क, अध्ययन शुल्क, पुस्तक, पाठ्य सामग्री शुल्क, पोशाक और आवागमन खर्च पर नजर रखेगी।

9-- BPSC की मुख्य परीक्षा 12 जुलाई से, 65वीं के लिए अब 1 जुलाई को नहीं जारी होगा नोटिफिकेशन

बिहार लोक सेवा आयोग की 64 वीं संयुक्त मुख्य लिखित परीक्षा का आयोजन 12 जुलाई से शुरू होगा।इसके लिए पटना में  29 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।कदाचारमुक्त परीक्षा को लेकर बीपीएससी ने सभी केंद्रों पर जैमर, सीसीटीवी लगाने का फैसला लिया है।

पटनामें ही होंगे सभी परीक्षा केंद्र

बीपीएसपी 64 वीं की मुख्य परीक्षा 12 से 16 जुलाई तक एकल पाली में दोपहर 1:00 बजे से अपराह्न 4:00 बजे तक होगी। सभी केंद्र पटना में ही बनाए गए हैं। परीक्षा में शामिल होने के लिए 19 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। प्रवेश पत्र जुलाई के प्रथम सप्ताह में वेबसाइट (www.bpsc.bih.nic.in) पर अपलोड कर दिया जाएगा। डाक से किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेशपत्र नहीं भेजा जाएगा। ई-प्रवेश पत्र के आधार पर ही केंद्रों में प्रवेश मिलेगा। अभ्यर्थियों को फोटो युक्त पहचान पत्र भी साथ में लाना होगा।

10-- पटना पुलिस ने चेन स्नेचर को हथियार के साथ दबोचा, गर्ल फ्रेंड के साथ मिलकर घटना को देता था अंजाम

पटना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने चेन स्नेचर को गिरफ्तार किया है। मिल रही जानकारी के अनुसार चेन स्नेचर को फुलवारी थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।पुलिस ने उसके पास 2 पिस्टल और लूटी गई सोने की चेन को बरामद किया है।





Find Us on Facebook

Trending News