बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार की लेडी डॉक्टर ने कार कवर से बना लिया किट, बताया -सोशल डिस्टेंसिंग के लिए छाता है सबसे बेस्ट

बिहार की लेडी डॉक्टर ने कार कवर से बना लिया किट, बताया -सोशल डिस्टेंसिंग के लिए छाता है सबसे बेस्ट

पटना : बिहार में कोरोना लगातार तेजी से पैर पसारता जा रहा है. कोरोना से बिहार में एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि 24 लोग कोरोना से संक्रमित हैं. कोरोना से वार को लेकर बिहार के डॉक्टर लगाता अपनी सुरक्षा की मांग कर रहे हैं.

बिहार के डॉक्टर लगातार पीपीई की डिमांड कर रहे हैं. इसको लेकर बिहार के कुछ डॉक्टरों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया है. लेकिन सरकार से गुहार लगाने के बजाब भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल   प्रबंधन से बार-बार प्राेटेक्शन किट की मांग करने के बावजूद जब इसकी व्यवस्था नहीं हुई, जब एक लेडी डाॅक्टर ने कार के कवर  से खुद और अपने पति के लिए किट तैयार करा लिया। इसे पहन कर उन्‍होंने ड्यूटी भी की.

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अस्‍पतलों में डॉक्‍टरों को प्रोटेक्‍शन किट देने हैं. लेकिन मांग अधिक और उपलब्‍धता कम होने के कारण जेएलएनएमसीएच में इसकी कमी हो गई। ऐसे में बिना किट मरीजों के बीच जाना कोरोना के खतरे को आमंत्रण देना जान अस्‍पताल की एक लेडी डॉक्‍टर डॉ. गीता रानी ने एक टेलर मास्‍टर से कार के कवर से सुरक्षा किट बनवाया। डॉ. गीता ने इसे पहनकर इमरजेंसी में ड्यूटी की तथा ऑपरेशन भी किया.

डॉ. गीता ने अपने इस किट की जानकारी ई-मेल  के माध्‍यम से प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी और  मुख्‍यमंत्री  नीतीश कुमार  को भी दी है। उन्‍होंने ई-मेल में लोगों से छाता के उपयोग का भी सुझाव दिया है. उनके अनुसार लॉकडाउन में लोग घरों में ही रहें, लेकिन किसी जरूरी काम से निकलना ही पड़े तो छाता लेकर निकलें. छाता लगाने पर तीन फीट की दूरी खुद ही हाे जाएगी.



                                                      

Suggested News