बिहार की कमान सातवीं बार संभालेगे नीतीश, 16 को लेंगे शपथ, सरकार बनाने की प्रक्रिया आज से शुरू

बिहार की कमान सातवीं बार संभालेगे नीतीश, 16 को लेंगे शपथ, सरकार बनाने की प्रक्रिया आज से शुरू

पटना... बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के दो दिन बाद आज से सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो रही है। सभी राजनीतिक दलों के चुने गए विधायकों की बैठक भी जारी है। इस बीच खबर यह है कि बिहार की कमान सातवीं बार नीतीश कुमार संभालेंगे। सूत्रों के मुताबिक दिवाली के बाद 16 नंवबर को नीतीश कुमार बतौर सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। वहीं डिप्टी सीएम के रेस में फिर सुशील मोदी सबसे आगे बताए जा रहे हैं। इधर, एनडीए के विधायकों बैठक में नीतीश को विधायक दल का नेता चुना जाएगा। 

बता दें कि 2020 के चुनाव में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलने के बाद भाजपा और उसके सहयोगी दलों में खुशी का माहौल है। लगातार ये कायस लगाए जा रहे हैं कि नैतिकता के आधार पर नीतीश केंद्र की सत्ता में चले जाएंगे, लेकिन पीएम मोदी का बयान आने के बाद नीतीश के सीएम पद पर बने रहने पूरी संभावना बन गई है। हालाकि चुनाव भी नीतीश के नेतृत्व में ही लड़ा गया था, लेकिन बीजेपी के प्रदर्शन के बाद अब अंदरखाने से नए चेहरे को तलाशने की बात की जा रही है।

फिलहाल, महागठबंधन को भाजपा के अगले कदम का इंतजार कर रही है और आज अपने विधायकों के साथ बैठक कर रही है। वहीं कांग्रेस भी अपने विधायकों के साथ बैठक कर रही है और सभी दल एनडीए के बढ़ते कदम को रोकने पर रणनीति बनाने की चर्चा करेंगे। 


Find Us on Facebook

Trending News